अन्य खबरधर्म एवं साहित्य

अगर नौकरी में नहीं मिल रही है तरक्की तो अपनाएं ये तरीके

वेब डेस्क। अगर रोजमर्रा के जीवन में कई ऐसी परेशानियां आ ही जाती हैं जो सफलता की राह में अड़चनें पैदा कर देती हैं। कई बार ऑफिस में भी कई तरह के तनाव का सामना करना पड़ता है। ऑफिस काम करते समय मन अशांत हो जाता है। जिसके कारण आपका मन काम नहीं लगता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, माना जाता है कि पेड़-पौधे व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसलिए जरूरी है कि ऑफिस में कुछ ऐसे पौधों को रख सकते हैं, जो आसपास की हवा को तो शुद्ध करते ही हैं। इसके साथ ही ये सकारात्मक ऊर्जा पैदा करते हैं, जिससे आपका मन प्रसन्नचित रहता है और तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

ऑफिस डेस्क में रखें ये पौधे

मनी प्लांट

ऑफिस में अपनी डेस्क पर मनी प्लांट रख सकते हैं। इससे सुख-समृद्धि तरक्की मिलेगी। इसके साथ ही इसे दक्षिण-पूर्व दिशा में रखने से भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है और धन धान्य की कमी पूरी होती है।

स्नेक प्लांट

वातावरण को शुद्ध करने से लेकर सकारात्मक ऊर्जा अधिक पैदा करने के लिए स्नेक प्लांट बेस्ट ऑप्शन है। इसे लगाने से तरक्की होगी। इसे आप ऑफिस डेस्क पर खिड़की या बुक शेल्फ पर रख सकते हैं।

बैम्बू

अगर आप अपना कॉन्फिडेंस लेवल तेजी से बढ़ाना चाहते हैं, तो अपनी डेस्क में बैम्बू रख सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, बैम्बू प्लांट शांति और भाग्य को आकर्षित करता है। इसलिए इसे ऑफिस में पूर्व दिशा की ओर रखें। ऐसा रखने पैसों की तंगी से भी छुटकारा मिलेगा और तरक्की होगी।

चाइनीस मनी ट्री

आप चाहे तो अपने ऑफिस में चाइनीज मनी ट्री भी रख सकते हैं। इस पौधे को रखने से आपको हर चीज में कामयाबी प्राप्त होगी।

रबड़ प्लांट

खूबसूरत सा दिखने वाला ये पौधा दूषित वायु को साफ करने में मदद करता है। इसके साथ ही सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाता है, जिससे आपकी बरकत होने के साथ सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button