ट्रेंडिंगमनोरंजन

नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर में अब मिलगे आम पब्लिक को भी एंट्री

नीता मुकेश अंबानी ने भारतीय संस्कृति और कला को नया रूप देने के लिए मुंबई में एक सांस्कृतिक केंद्र शुरू किया है. आपको बता दें कि इस सांस्कृतिक केंद्र का उद्घाटन 31 मार्च को हुआ था, जिसमें बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कई हस्तियों ने शिरकत की थी.

तीन दिवसीय उद्घाटन समारोह में हॉलिवुड स्टार टॉम हॉलैंड से लेकर बड़े-बड़े राजनेता भी नजर आए.

अगर नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र की बात करें तो यह केंद्र कला और संस्कृति के क्षेत्र में अपने आप में अद्भुत है. इसमें देश का सबसे बड़ा कन्वेंशन सेंटर, रिटेल हॉस्पिटैलिटी और कई अन्य चीजें हैं जो आपके होश उड़ा देंगी. अगर आप भी इस प्रसिद्ध सांस्कृतिक केंद्र की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो आइए पहले आपको इसकी कुछ विशेषताओं के बारे में बताते हैं. साथ ही ये भी बताते हैं कि यहां का एंट्री टिकट कितने का है.

सांस्कृतिक केंद्र में कला सभा

चार मंजिला कला भवन किसी महल से कम नहीं है. अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय दर्शकों दोनों के लिए डिज़ाइन किया गया, यह स्थल दोनों दर्शकों के लिए कला और कार्यक्रम प्रस्तुत करेगा. भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को सांस्कृतिक केंद्र के अग्रभाग पर खूबसूरती से चित्रित किया गया है, जिसमें एक बड़े कंगन जैसी आकृति है. 16,000 वर्ग फुट में फैले इस स्थल को भी अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. इसके अलावा तकनीकी कार्यक्रमों, कार्यशालाओं और शैक्षिक गतिविधियों के लिए एक अलग स्थान बनाया गया है.

क्यूब मौजूदा और आने वाले भारतीय कलाकारों का समर्थन और प्रचार करेगा, जिसका अर्थ है कि कलाकार अपने काम को हजारों दर्शकों के सामने प्रदर्शित कर सकते हैं. क्यूब को परफॉर्मेंस, स्टैंड अप कॉमेडी और म्यूजिकल शो के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें 125 लोगों के बैठने की क्षमता है, यह एक पोर्टेबल स्टेज है, जिसमें आप कहीं भी और जैसे चाहें बैठ सकते हैं.

द ग्रैंड थियेटर

ग्रैंड थियेटर को बेहतर अनुभव के लिए एक सांस्कृतिक केंद्र में बदल दिया गया है. आपको बता दें कि इस जगह को बहुत सावधानी और गणना के साथ बनाया गया है, क्योंकि इसमें विश्व स्तरीय डॉल्बी एटमॉस सराउंड साउंड सिस्टम और एक वर्चुअल ध्वनिक प्रणाली है. बैठने की बेहद रचनात्मक व्यवस्था है, जहां से इवेंट देखने का मजा हजार गुना ज्यादा मजेदार हो जाएगा.

स्टूडियो थियेटर

250 के बैठने की जगह वाले इस थिएटर में टेलिस्कोपिंग सिस्टम है जो इवेंट के हिसाब से काम करता है. एक विश्व स्तरीय डॉल्बी एटमॉस सराउंड साउंड सिस्टम और साउंडप्रूफिंग सुविधा भी है. यहां छोटे-बड़े सभी तरह के फंक्शन किए जा सकते हैं.

नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र के लिए टिकट कैसे बुक करें

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में स्थित इस सेंटर के लिए टिकट बुक करना बेहद आसान है. अगर आप कोई कार्यक्रम देखना चाहते हैं तो आप nmacc.com या Bookmyshow पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं. आपको बता दें कि सांस्कृतिक केंद्र में बच्चों, छात्रों, वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग लोगों को मुफ्त प्रवेश दिया जाएगा. इस बात का ध्यान रखें कि आप कोई भी खाना अंदर नहीं ले जा सकते हैं, हां जरूरत पड़ने पर पानी की बोतल ले सकते हैं. नीचे सांस्कृतिक केंद्र में पेश किए जाने वाले कार्यक्रम हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button