राष्ट्रीय

Viral: भगवान राम की मनमोहक तस्वीरें हो रही वायरल, देखें 21 की उम्र में कैसे दिखते होंगे राम

Lord Ram AI Image: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) भी बड़ी कमाल की चीज है. पिछले कुछ दिनों से एआई ने लोगों को इस कदर अपना दीवाना बनाया हुआ है कि भैया पूछिए ही मत. वजह है, AI से बनाई गईं अद्भुत तस्वीरें. यह कहना गलत नहीं होगा कि जिसके बारे में आप कल्पना भी नहीं सकते, एआई आपको उससे रूबरू करा रहा है. फिलहाल, भगवान राम की एआई से बनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया है.

कभी सोचा है कि भगवान राम जब 21 साल के होंगे, तो कैसे दिखते होंगे? आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस ने वो भी संभव कर दिखाया है. बताया जा रहा है कि AI से बनाई गई उनकी जो तस्वीर वायरल हो रही है, वो वाल्मीकि रामायण, रामचरितमानस सहित तमाम हिंदू ग्रंथों में दिए विवरण के अनुसार जेनरेट किया गया है. यह भी कहा जा रहा है कि एआई ने भगवान राम की यह तस्वीर 21 साल की आयु को ध्यान में रखकर तैयार की है. भगवान राम की दो तस्वीर वायरल हुई है. एक सामान्य है. दूसरे में वह मुस्कुराते हुए नजर आते हैं.

यहां देखें, भगवान राम की मनमोहक तस्वीरें

हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि इस तस्वीर को एआई की मदद से किसने क्रिएट किया है. लेकिन भगवान राम की ये मनमोहक तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं. लोगों का कहना है कि जब आर्टिफिशियल इतनी प्यारी है, तो रियल कैसी होगी. हालांकि, कुछ यूजर्स यह भी सवाल कर रहे हैं कि जब भगवान राम सांवले सलोने थे, तो इस तस्वीर में वे गोरे कैसे दिख रहे हैं.

बता दें कि बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एआई जेनरेटेड तस्वीरों की बाढ़ आई हुई है. ताजमहल के निर्माण से जुड़ी कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें आप मजदूरों को काम करते हुए देख सकते हैं. इसे John Mulloor ने मिडजर्नी टूल की मदद से क्रिएट किया है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button