अन्य खबर

Skin Care Tips: गर्मी के मौसम में रात को सोने से पहले फेस पर लगाएं ये चीज, खिल उठेगा चेहरा

Night Routine: गर्मी के मौसम में स्किन का खास ध्यान रखना होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि गर्मी के मौसम में स्किन डल और बेजान हो जाती है जिसकी वजह से इस मौसम में  ज्यादा देखभाल करनी होती है.वहीं कई बार गर्मियों में आपकी स्किन चिपचिपी हो जाती है. ऐसे में अगर रात को स्किन पर कुछ चीजों को लगाते हैं तो आप जल और बेजान स्किन से छुटकारा पा सकते हैं. जी हा वही अगर आप  मुहांसों और डार्क सर्कल से परेशान हैं तो आप  कुछ चीजों को रात में सोने से पहले लगाएं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि सोने से पहले रात में किन चीजों को लगाना चाहिए.

रात में सोने से पहले इन चीजों को लगाएं चेहरे पर-

खीरे का जूस (Cucumber juice)-

गर्मियों खीरा खाना ही नहीं बल्कि स्किन के  लिए भी फायदेमंद होता है.ऐसा इसलिए क्योंकि खीरे का जूस स्किन को ठंडक देता है साथ ही गर्मियों से होने वाली स्किन की परेशानी को जूर करने का भी करता है.इसका इस्तेमाल करनेके लिए खीरे का जूस निकाल लें और उस जूस को रात में सोने से पहले इस जूस की पतली परत चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से पिंपिल्स दूर होते हैं और चेहरे पर निखार आता है.

दही (Curd) लगाएं-

दही सेहत के साथ-साथ स्किन और बालों के लिए भी फायदेमंद होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि दही में कैल्शिम और प्रोटीन के साथ-साथ विटामिन डी होता है जो स्किन को ग्लोइंग बनाने का काम करता है. इसके साथ ही अगर आप दही को रोजाना चेहरे पर लगाते हैं तो डार्क सर्कल से छुटकारा मिलता है. दही लगाने के लिए आप कटोरी में दही ले अब इससे 5 मिनट तक चेहरे की मसाज करें और रात भर इसे लगा रहने दें. और अगले दिन चेहेर को साफ पानी से धो लें ऐसा करने से आप टैनिंग से छुटकारा पा सकते हैं. 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button