खेल

दिल्ली के खिलाफ RCB का पलड़ा भारी, मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज करना चाहेगी वार्नर की टीम

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में लगातार चार मैच गंवाने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले दो मैचों में पराजय से झेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ शनिवार को उतरेगी तो उसकी नजर 2023 में अपनी पहली जीत दर्ज करने पर लगी होगी. हालांकि, इस सकारात्मक परिणाम के लिए दिल्ली के खिलाड़ियों को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा. डेविड वार्नर की अगुवाई वाली टीम के लिए अभी तक कुछ भी अच्छा नहीं रहा है और टीम प्रबंधन भी उचित संतुलन बनाने के लिए जूझ रहा है.

वार्नर और उपकप्तान अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उसके अन्य बल्लेबाज अभी तक अपेक्षित खेल नहीं दिखा पाए हैं. वार्नर भी अच्छे स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना पाए हैं लेकिन अक्षर ने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी की है. यह मैच आरसीबी अपने होम ग्राउंड एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगी. अगर दिल्ली की टीम आरसीबी को हराने में नाकाम होती है तो उसके ऊपर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडराने लगेगा. वार्नर एंड कंपनी को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आगामी मैचों में से कम से कम आठ मुकाबले जीतने होंगे.

शनिवार को होने वाली जंग से पहले कुछ रोचक आंकड़े निकलकर आ रहे हैं, जिससे दिल्ली की हालात काफी ज्यादा खराब होने वाली है. बता दें कि, दिल्ली ने आरसीबी के खिलाफ पिछले दो वर्षों से एक भी मैच नहीं जीता है. दिल्ली ने उसके खिलाफ अपना आखिरी मैच 2020 में जीता था. इसके बाद 2021 में दोनों के बीच दो मुकाबले खेले गए और दोनों में आरसीबी ने जीत का सेहरा पहना. वहीं 2022 में हुए एकमात्र मैच में आरसीबी ने दिल्ली को 16 रन से पराजित किया था.
बेंगलुरु स्थित एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली और आरसीबी की टीम अब तक 11 बार भिड़ चुकी है. इसमें छह बार मेजबान आरसीबी ने बाजी मारी जबकि चार में दिल्ली को जीत मिली. वहीं, एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला. दिल्ली के खिलाफ आरसीबी के आंकड़े भले ही उसका समर्थन कर रहा हो, लेकिन टीम का हालिया प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. इस सत्र के शुरुआती मैच मुंबई इंडियन्स को हराने के बाद अगले दोनों मुकाबले में उसे मात खानी पड़ी है.
आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डुप्लेसिस और पूर्व कप्तान विराट कोहली लगातार रन बना रहे हैं लेकिन उन्हें टीम के अन्य बल्लेबाजों से ज्यादा सपोर्ट नहीं मिल पा रहा है. अगर आरसीबी को शनिवार को होने वाले मैच में दिल्ली को हराना है तो डुप्लेसिस और कोहली को बड़ी पारी खेलना होगा. टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती उसकी खराब गेंदबाजी है. अपने पिछले दोनों मुकाबलों में आरसीबी के गेंदबाजों ने 200 से अधिक रन खर्च किए हैं. टीम को जीत की राह पर वापसी के लिए उसके गेंदबाजों को अच्छी गेंदबाजी करना होगा.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button