अन्य खबर

Upcoming Cars May 2023: इस महिने Jimny, Altroz iCNG समेत इन कारों की होगी एंट्री, देखें पुरा लिस्ट

क्या आप अपने परिवार के लिए एक नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं? अगर हां तो आप सही जगह पर हैं, इस खबर में हम आपको इस महिने लॉन्च होने वाली उन अपकमिंग कारों के बारे में बता रहे हैं. यह कारें लुक और डिजाइन के मामले में शानदार तो होंगी ही साथ ही साथ आपके बजट में भी फिट साबित हो सकती हैं. इसमें थार राइवल मारुति जिम्नी भी शामिल है. आइये जानते हैं इस महिने लॉन्च होने वाली कारों के बारे में…

Maruti Suzuki Jimny

मारुति ने Auto Expo 2023 में अपनी इस कार से पर्दा उठाने के बाद इस कार की बुकिंग को ग्राहकों के लिए शुरू कर दिया था. इस कार की 30 हजार से ज्यादा बुकिंग्स कंपनी को अब तक मिल चुकी हैं. Fronx के बाद अब इस कार को इस महीने लॉन्च की जा सकती है. इसमें कंपनी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दे रही है. कार में K-Series का इंजन दिया जाएगा. ये इंजन 6000 rpm पर 277.1 किलोवाट की मैक्स पावर और 4000 rpm पर 134.2 nM का मैक्स टॉर्क जनरेट करेगा. इंजन में 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए जाएंगे.

Tata Altroz iCNG
टाटा मोटर्स अपने सीएनजी लाइनअप में इजाफा करते हुए इस महिने यानी मई 2023 में नई अल्ट्रोज सीएनजी लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने 21,000 रुपये के साथ इसकी बुकिंग शुरू कर दी है और इसकी डिलीवरी मई से ही शुरू होने का अनुमान है. कार के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट एक्सई, एक्सएम प्लस, एक्सजेड और एक्सजेड प्लस के साथ मिलने वाला है. अल्ट्रोज हैचबैक का टॉप मॉडल अलॉय व्हील्स, ऑटोमैटिक एसी, सनरूफ और 6 एयरबैग्स के साथ आने वाला है. कंपनी ने इस कार को 1.2-लीटर 3-सिलेंडर सीएनजी इंजन दिया है जो 77 एचपी ताकत और 97 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा.

Mahindra Bolero Neo Plus
महिंद्रा भी इस महीने महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस को लॉन्च करने जा रही है. जिसे 7 और 9-सीटर दोनों वेरिएंट में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा. इस कार में 2.2-लीटर डीजल इंजन होगा, जो 130PS और 300Nm का पावर जनरेट करेगा. इस कार को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इस कार की कीमत करीब 10 लाख रुपये हो सकती है.

Porsche Cayenne
Porsche जल्द ही भारत में Cayenne और Cayenne Coupe के फेसलिफ्ट वर्जन पेश कर सकती है. कार निर्माता ने पहले ही इसके उस मॉडल के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है जिसे पिछले हफ्ते शंघाई ऑटो शो में प्रदर्शित किया गया था. कार निर्माता ने अभी तक भारत में इस एसयूवी के आधिकारिक लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है.

हालांकि, नई Porsche Cayenne और Cayenne Coupe की डिलीवरी भारत में जुलाई से शुरू हो सकती है. आपको बता दें कि इस सुपरकार में 3.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड V6 इंजन दिया गया है, जिसे पहले से बेहतर आउटपुट देने के लिए ट्वीक किया गया है. ये इंजन 348 hp की पावर और 499 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

BMW X3 M4Oi xDrive
बीते हफ्ते कंपनी ने इस कार की बुकिंग को शुरू किया था. कंपनी के एसयूवी सेगमेंट की इस कार को 5 लाख रुपए की टोकन राशि के साथ बुक किया जा सकता है. कंपनी ने जानकारी दी थी कि इस कार को मई में लॉन्च किया जाएगा. कार में 3 लीटर इनलाइन 6 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेगा, जो 382 एचपी का मैक्सिमम पावर और 501 nM का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. कार में 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिए जाएंगे. कंपनी का दावा है कि ये कार मात्र 5 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार को पकड़ लेगी

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button