ट्रेंडिंगराष्ट्रीय

16000 लोगों को नई जिंदगी देने वाले दिल के डॉक्टर के दिल ने दे दिया धोखा, 41 साल की उम्र में अटैक से मौत

गुजरात के चर्चित कार्डियोलॉजिस्ट गौरव गांधी का निधन हो गया है. 16 हजार से अधिक हार्ट सर्जरी करने वाले गौरव गांधी को दिल ने धोखा दे दिया. गौरव की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. जामनगर के रहने वाले गौरव गांधी महज 41 साल के थे. दूसरों के दिल का इलाज करने वाले डॉक्टर की हार्ट अटैक से मौत ने लोगों को गम के साथ-साथ हैरत में डाल दिया है.

गौरव गांधी के साथ हुई इस घटना ने लोगों को हैरानी में डाल दिया है. हार्ट अटैक से गौरव के निधन पर हैरानी इसलिए भी जताई जा रही है क्योंकि उनकी उम्र महज 41 साल ही थी.

हार्ट मरीजों की चिकित्सा कर गौरव गांधी ने गुजरात में काफी नाम कमाया था. जामनगर के रहने वाले इस चर्चित डॉक्टर ने सोमवार को भी हार्ट के मरीजों को उचित परामर्श दिया था. दिन भर मरीजों को देखने में व्यस्त रहने के बाद रात में वे पैलेस रोड स्थित अपने घर पहुंचे. रात में उन्होंने परिवार के सदस्यों के साथ खाना खाया और फिर सोने चले गए. अगले दिन सुबह 6 बजे जब परिवार के सदस्य उठे तो उन्होंने पाया कि गौरव की तबीयत ठीक नहीं है. सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें तुरंत जीजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. गौरव गांधी की मौत की सूचना मिलते ही अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग जुट गए.

कुछ ही समय में उनकी गिनती सौराष्ट्र के सबसे अच्छे डॉक्टरों में होने लगी. मरीजों को उनपर बहुत ज्यादा भरोसा था. कुछ ही सालों में उन्होंने 16 हजार से ज्यादा लोगों की हार्ट सर्जरी की थी. वह फेसबुक पर ‘हाल्ट हर्ट अटैक’ अभियान से भी जुड़े हुए थे. वह अक्सर सोशल मीडिया और सेमिनार के जरिए लोगों को दिल से जुड़ी समस्याओं के प्रति जागरूक करते थे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button