राष्ट्रीय

अगले 24 घंटे में तेज होगा चक्रवाती तूफान Biparjoy, इन राज्यों में होगी बरसात

मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान बिपारजॉय के और तेज होने की उम्मीद है। यह उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ेगा। आईएमडी ने एक ट्वीट में कहा कि 9 जून को 23.30 बजे 16.0N और लंबे 67.4E के पास अरब सागर पर चक्रवाती तूफान बेहद गंभीर हो जाएगा। इसके अगले 24 घंटों के दौरान और तेज होने और उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने की भविष्यवाणी की गई है।

चक्रवात के चलते तीथल बीच बंद

चक्रवात Biparjoy के कारण अरब सागर तट पर वलसाड में तीथल बीच पर ऊंची लहरें देखी गई। 14 जून तक एहतियातन के तौर पर तीथल बीच को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है।

मछुआरों को सलाह

वलसाड के तहसीलदार टीसी पटेल ने कहा कि हमने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने के लिए कहा है। वे सभी वापस आ गए हैं। जरूरत पड़ने पर लोगों को गांव में शिफ्ट किया जाएगा। उनके लिए आश्रयों को बनाया गया है।

मौसम विभाग ने कहा

इससे पहले मौसम विभाग ने अगले 36 घंटों में Biparjoy के तेज होने का पूर्वानुमान जताया था। वहीं, मछुआरों को सलाह दी थी कि वे केरल, कर्नाटक और लक्षद्वीप के तट से दूर समुद्र में न जाएं।

येलो अलर्ट जारी

केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की, कोझिकोड और कन्नूर जिलो में येलो अलर्ट जारी किया है।

अगले 24 घंटों में कैसा रहेगा मौसम?

स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बरसात के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

वहीं, तमिलनाडु, कर्नाटक, रायलसीमा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

इसके अलावा, उत्तर पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की बारिश संभव है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button