अन्य खबरधर्म एवं साहित्य

Vastu Shastra: भूल कर भी घर में न रखें ये चीजें… हो जाएंगे पाई-पाई के मोहताज!

Vastu Tips in Hindi: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) का हमारे जीवन में गहरा महत्व है, वास्तु शास्त्र में चीजों के रख-रखाव को लेकर सही दिशा और स्थान बताए गए हैं. मान्यता है कि अगर आप वास्तु के नियमों का सही ढंग से पालन करते हैं तो आपको कभी पैसों की कमी नहीं होती. साथ ही, आपको सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो इन बातों को ध्यान नहीं रखते हैं. जिसके चलते उन्हें धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. तो चलिए जानते हैं कि वास्तु के अनुसार, क्या करना चाहिए और क्या नहीं.

वास्तु की इन बातों का रखें खास ख्याल

टपकता नल- अगर आपके घर में कोई नल टपकता है तो उसे तुरंत ठीक करा लें या बदलवा ले. अगर ऐसा जारी रहता है तो यह आपके लिए आर्थिक संकट ला सकता है. शास्त्रों के अनुसार, पानी को धन से जोड़ा जाता है. माना जाता है कि पानी की बर्बादी करने से आपको आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती है.

कांटेदार पौधे- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में किसी भी तरह के कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए. इनकी वजह से घर में नकारात्मकता आती है और खासतौर पर इन पौधों को तुलसी के पास नहीं लगाना चाहिए.

घर में ना रखें टूटे बर्तन- शास्त्रों में बताया गया है कि घर में टूटे बर्तन में खाना खाने से दरिद्रता आती है. साथ ही इन्हें घर में रखने से कंगाली आती है. अगर आपके घर में टूटे बर्तन हैं तो इन्हें तुरंत बाहर कर दें.

काली कमाई- अगर आप गलत ढंग से पैसा कमा रहे हैं या किसी के साथ छल-कपट करते हैं. तो आपका पैसा कभी नहीं टिकेगा. ऐसा करने से आपकी सिर्फ फिजुलखर्ची होगी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button