ट्रेंडिंगमनोरंजनराष्ट्रीय

रणबीर कपूर को ईडी का समन

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव बेटिंग ऐप से जुड़े धनशोधन मामले में अभिनेता रणबीर कपूर को समन जारी कर शुक्रवार को पूछताछ के लिए उपस्थित होने का निर्देश दिया है. अधिकारियों ने बुधवार को बताया, ईडी ने रणबीर को एजेंसी के रायपुर स्थित कार्यालय में उपस्थित होने को कहा है.

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने अभिनेता पर ऐप के प्रवर्तकों से वर्चुअल क्षेत्र में उनके उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए धन लेने का आरोप लगाया है.

सूत्रों ने बताया कि ईडी 14 से 15 अन्य हस्तियों की इस मामले में भूमिका की जांच कर रही है और उन्हें भी जल्द पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

बेनामी बैंक खातों से धनशोधन का आरोप ईडी के मुताबिक कंपनी के प्रवर्तक सौरभ चंद्रशेखर और रवि उप्पल दुबई से इसे संचालित कर रहे थे. वे छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं. ईडी ने आरोप लगाया कि वे नए उपयोगकर्ताओं का पंजीकरण करने के लिए ऑनलाइन बुक बेटिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते थे. वे आईडी बनाकर बहुस्तरीय बेनामी बैंक खातों से धनशोधन करते थे.

फ्रेंचाइजी के जरिये खोलीं शाखाएंअधिकारियों ने बताया कि वे अपने जानकारों को फ्रेंचाइजी के जरिये खोली गई शाखाओं को कारोबार का अधिकार 70-30 के लाभ अनुपात पर देते थे. सट्टे से हुई कमाई की राशि दूसरे देशों में भेजने के लिए बड़े पैमाने पर हवाला का इस्तेमाल करते थे.

भारत में सट्टा वेबसाइट के प्रचार के लिए बड़े पैमाने पर नकदी का इस्तेमाल किया गया.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button