अन्य खबर

Zero Balance Saving Account: क्या आपको भी खुलवाना है लाइफ टाइम जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट, डेबिट-क्रेडिट कार्ड की भी सुविधा, जानिए कैसे ?

Zero Balance Saving Account: देश का सरकारी बैंक ग्राहकों को जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट खोलने का मौका दे रहा है। इस बैंक में जीवन भर जीरो बैलेंस पर खाता खोला जा सकता है. इसके अलावा, इस खाते के तहत आर क्रेडिट और डेबिट कार्ड भी जारी किए जा सकते हैं। इससे खाते में न्यूनतम बैलेंस बनाए रखने की जरूरत खत्म हो जाएगी.

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने यह सुविधा उपलब्ध करायी है. त्योहारी सीजन के दौरान बीओबी ने उमंग विद बीओबी नाम से एक अभियान शुरू किया है। इसके तहत जीरो बैलेंस पर बचत खाता खोला जा रहा है. बैंक ने अपने बयान में कहा है कि बीओबी लाइट के तहत बिना किसी परेशानी के जीरो बैलेंस पर बचत खाता खोला जा सकता है.

डेबिट और क्रेडिट कार्ड की सुविधा भी उपलब्ध है

आप चाहें तो जीवन भर मुफ्त RuPay प्लैटिनम डेबिट कार्ड की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। हालाँकि, इसके लिए आपको तिमाही आधार पर एक छोटा बैलेंस बनाए रखना होगा। यदि ग्राहक पात्र है तो वह क्रेडिट कार्ड सुविधा का भी लाभ उठा सकता है। इसके अतिरिक्त, बीओबी लाइट सेविंग अकाउंट कई त्योहारी ऑफर से भरा हुआ है।

कई ब्रांडों के साथ डील करें

त्योहारी सीजन के दौरान खाताधारकों को लाभ देने के लिए बीओबी ने कई बैंकों के साथ डील की है। बीओबी डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर इलेक्ट्रॉनिक्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, यात्रा, भोजन, फैशन, मनोरंजन, जीवन शैली, किराना और स्वास्थ्य जैसी श्रेणियों पर छूट का लाभ उठाया जा सकता है। त्योहार अभियान 31 दिसंबर, 2023 तक चलेगा और कार्डधारक रिलायंस डिजिटल, क्रोमा, मेकमाईट्रिप, अमेज़ॅन, बुकमायशो, मिंत्रा, स्विगी, ज़ोमैटो और अन्य ब्रांडों से विशेष ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button