राष्ट्रीयअन्य खबरट्रेंडिंग

अलीगढ़ से आईएस के दो आतंकी गिरफ्तार

लखनऊ. यूपी एटीएस ने कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े दो आतंकियों अब्दुल्ला अर्सलान और माज बिन तारिक को रविवार को अलीगढ़ के अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया. दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया गया. उन पर भारत सरकार के विरुद्ध युद्ध छेड़ने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है.

एटीएस के लखनऊ थाने में गत तीन नवंबर को दर्ज एक मुकदमे की विवेचना के दौरान अब्दुल्ला अर्सलान और माज बिन तारिक को नाम प्रकाश में आया था. अर्सलान अलीगढ़ के आलमबाग भमौली स्थित गली नंबर छह निकट किब्रिया मस्जिद का रहने वाला है जबकि तारिक अलीगढ़ के मंजूरगढ़ी स्थित अल इब्राहिम अपार्टमेंट में रह रहा था. गिरफ्तारी के समय दोनों के कब्जे से मोबाइल फोन के अलावा आईएसआईएस और एक्यूआईएस से जुड़े अनेक प्रिंटेड साहित्य व आईएस के प्रोपगेंडा से भरी पेन ड्राइव बरामद हुई है. बरामद इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मेमोरी से देश-विरोधी व आतंकी विचारधारा समर्थित कई ग्रुप पाए गए हैं, जिनमें आईएसआईएस व एक्यूआईएस के प्रतिबंधित साहित्य का आदान-प्रदान किया गया है.

एटीएस दोनों को कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र देगी, जिससे दोनों से पूछताछ कर अभियुक्तों के नेटवर्क के संबंध में जानकारी लेकर उनके सहयोगियों को भी पकड़ा जा सके.

बड़ी साजिश रच रहे थे

एटीएस को पिछले कई दिनों से खुफिया इनपुट मिल रहा था कि कुछ लोग आईएसआईएस की विचारधारा से प्रेरित होकर उसकी बैयत (शपथ) ले चुके हैं और देश विरोधी षडयंत्र रच रहे हैं. ये लोग कट्टरपंथी विचारधारा से प्रभावित हैं और आईएस के आकाओं के निर्देश पर आतंकी जेहाद की सेना बना रहे हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button