धर्म एवं साहित्यज्योतिष

9 जनवरी 2024 : मंगलवार को कैसी रहेगी आपकी राशि   

मेष राशि : मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे. कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिलेंगी. आय में वृद्धि के योग बनेंगे. आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा. भूमि और वाहन का सुख प्राप्त होगा. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. अपने भावनाओं पर काबू रखें. भावुकता में आकर कोई निर्णय न लें. आज काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है.

वृषभ राशि : आत्मसंयत रहें. कार्यों का ज्यादा स्ट्रेस न लें. भाई-बहनों के साथ रिश्ते अच्छे होंगे. अज्ञात भय मन को परेशान कर सकता है. आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा, लेकिन खर्चों की अधिकता भी रहेगी. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. हेल्दी डाइट लें. नौकरी-कारोबार में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे. ऑफिस में वाद-विवाद से बचें.

   मिथुन राशि : मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन भावनाओं को वश में रखें. बातचीत में संतुलित रहें. आज परिजनों का सहयोग मिलेगा. धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे. कारोबार में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे. शैक्षिक कार्यों में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है. वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी. सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें.

कर्क राशि : धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक  विद्यार्थियों को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. वाहन के रखरखाव के लिए धन खर्च हो सकता है. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा. आज पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा. कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा. कार्यों की चुनौतियों का आत्मविश्वास के साथ सामना करेंगे.

सिंह राशि : मानसिक शांति मिलेगी. नौकरी-कारोबार में तरक्की करेंगे. कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों को सपोर्ट मिलेगा. नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी लेने के लिए आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. दोस्त की मदद से कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी. पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें. परिजनों के साथ वाद-विवाद से बचें. स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं.

कन्या राशि : कला और संगीत के प्रति रूचि बढ़ेगी. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. अज्ञात भय मन को परेशान कर सकती हैं. पारिवारिक जीवन में खुशियों का माहौल होगा. संतान पक्ष से कष्ट मिल सकता है. धैर्यता की कमी आएगी. भावनाओं में उतार-चढ़ाव संभव है. लंबी यात्रा के योग बनेंगे. लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा. अपनों का सहयोग मिलेगा. वाहन के रखरखाव के लिए धन खर्च हो सकता है.

तुला राशि : आत्मविश्वास से लबरेज रहेंग. मन प्रसन्न रहेगा. परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. सरकारी कर्मचारियों को स्थान परिवर्तन हो सकता है. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे. मानसिक शांति रहेगी. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, लेकिन क्रोध की अधिकता हो सकती है. कार्यों की जिम्मेदारी बड़ी सावधानी से संभालें. परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा. कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत पर ध्यान दें.

वृश्चिक राशि : करियर में नई उपलब्धियां हासिल करेंगे. वाणी में मधुरता आएगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. पारिवारिक जीवन में खुशियों का माहौल होगा. नौकरी और कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा. आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा, लेकिन खर्चों की अधिकता भी रहेगी. आज पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे. स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा. मानसिक शांति रहेगी.

धनु राशि : मन प्रसन्न रहेगा. लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा. कारोबार में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे. आय के नए साधन बनेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा. कार्यों का दबाव बढ़ सकता है, लेकिन कड़ी मेहनत और लगन के साथ किए गए कार्यों में अपार सफलता मिलेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी. भूमि और वाहन का सुख मिलेगा. भावकुता से बचें. धन से जुड़े फैसले जल्दबाजी में न लें. 

मकर राशि : सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. सुख-सुविधाओं में जीवन व्यतीत होगा. प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे. ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. जिससे मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी-कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा. आय में वृद्धि के योग बनेंगे. आय के नए स्त्रोत से धन लाभ होगा.

कुंभ राशि : आज का दिन सामान्य रहेगा. आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. शैक्षिक या बौद्धि कार्यों से आय के नए स्त्रोत बनेंगे. मानसिक शांति रहेगी. धन का आवक बढ़ेगा, लेकिन अनियोजित खर्चे भी बढ़ेंगे. कला और संगीत में रुचि बढ़ सकती है. वाणी में सौम्यता रहेगी. रहस-सहन अव्यवस्थित रह सकता है. माता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा.

मीन राशि : नौकरी-कारोबार में वातावरण अनुकूल नहीं रहेगा. कारोबार के प्रति सचेत रहें. कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं. परिजनों का सहयोग मिलेगा. व्यापार में मुनाफा होगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें. कार्यक्षेत्र में बदलाव आ सकता है. भावनाओं का उतार-चढ़ाव संभव है. वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा. जल्दबाजी में कोई फैसला न लें.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button