तकनीकी

लंबे इंतजार के बाद WhatsApp में आ रहा बड़े काम का फीचर, बदलेगा फाइल शेयरिंग का अंदाज

वॉट्सऐप ने बीते कुछ महीनों में कई धांसू फीचर्स को लॉन्च किया है. ये नए फीचर यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं. यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए वॉट्सऐप लगातार नए फीचर्स लाता रहता है. इसी कड़ी में अब एक ऐसे फीचर की एंट्री होने वाली है, जिसका यूजर्स को बेसब्री से इंतजार था. इस फीचर का नाम Sharing with people nearby है. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर यूजर्स को आसपास मौजूद यूजर्स को साथ फाइल शेयर करने की सुविधा देगा.

कंपनी जल्द ही इस फीचर को रोलआउट करना शुरू कर सकती है. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप का यह फीचर अभी डिवेलप किया जा रहा है. इसे गूगल प्ले स्टोर पर ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.24.2.20 में देखा गया गया है.

एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ आएगा फीचररिपोर्ट के अनुसार यूजर अपने फोन को हिला कर शेयर रिक्वेस्ट जेनरेट कर सकेंगे. सिक्योर फाइल एक्सचेंज के लिए कंपनी इसे एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन भी देगी. यह वॉट्सऐप चैट के बाहर और दूसरे नेटवर्क में भी सेफ फाइल शेयरिंग ऑफर करेगा. यह फीचर यूजर को चैट में फाइल्स शेयर करने के अलावा एक दूसरा ऑप्शन भी देगा, जो यूजर्स को काफी पसंद आने वाला है. इस फीचर के जरिए शेयर की जाने वाली फाइल्स के रिसीवर्स को सेंडर का नंबर नहीं दिखेगा. यह अनजान कॉन्टैक्ट्स से यूजर्स को नंबर को सिक्योर और हिडेन रखेगा.

वीडियो कॉल के दौरान शेयर कर सकेंगे म्यूजिक ऑडियोवॉट्सऐप जल्द ही वीडियो कॉल के दौरान म्यूजिक ऑडियो शेयर करने वाला फीचर रोलआउट करेगा. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट हो चुका है. बीटा यूजर्स इस फीचर को ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.24.1.19 में चेक कर सकते हैं. इस फीचर के आने से यूजर अपने फोन में प्ले हो रहे म्यूजिक को ग्रुप और इंडिविजुअल वीडियो कॉल के दौरान मेंबर्स के साथ शेयर कर सकेंगे. बीटा टेस्टिंग के बाद इस फीचर का स्टेबल वर्जन ग्लोबल यूजर्स के लिए रिलीज होगा.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button