अन्य खबर

मार्केट में एंट्री की तैयारी कर रही ये 5 नई SUV

अगर आप निकट भविष्य में नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं और आपका बजट 10 लाख रुपये से कम है तो यह खबर आपके लिए है. अगले कुछ महीनों में कई कंपनियां अपनी नई SUV लॉन्च करने वाली है. इस लिस्ट में कुछ पूरी तरह से नई कार है तो कुछ पॉपुलर कारों का अपडेटेड वर्जन. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपकमिंग एसयूवी की कीमत 10 लाख रुपये के अंदर रहने वाली है. इसमें भारत में सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी से लेकर महिंद्रा तक शामिल है. आइए जानते हैं अपकमिंग एसयूवी के बारे में विस्तार से.

Kia Clavis

किया साल 2025 में अपकमिंग क्लैविस को लॉन्च कर सकती है. किआ क्लैविस लाइनअप में सोनेट और सेल्टोस के बीच स्थित होगी. बता दें कि अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी का टेस्ट म्यूल हाल ही में कोरिया में देखा गया था. जबकि क्लैविस 2024 के अंत तक ग्लोबली डेब्यू करेगा. कोडनेम AY वाली अपकमिंग एसयूवी EV और ICE इंजन दोनों में आएगी.

New Skoda Compact SUV

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्कोडा अगले साल अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने वाली है. इसे घरेलू के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात के लिए भारत में निर्मित किया जाएगा. अपकमिंग कार MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. कार का इंजन 1.0-लीटर TSI से लैस होगी जो 115 bhp की अधिकतम पावर और 178 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा.

Maruti Suzuki Micro SUV

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में एक नई एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है जिसका लक्ष्य पूरी तरह से टाटा पंच और हुंडई एक्सटर जैसी एसयूवी होगी. इस कार के आने वाले सालों में लॉन्च होने की उम्मीद है. हालांकि, कोडनेम Y43 वाली अपकमिंग मारुति सुजुकी माइक्रो-एसयूवी के बारे में अधिक डिटेल्स सामने नहीं आई है. इस कार की कीमत 10 लाख रुपये के अंदर हो सकती है.

Mahindra XUV300 Facelift

महिंद्रा जल्द फेसलिफ्टेड XUV300 को लॉन्च करने वाली है. इस सब-4-मीटर एसयूवी को भारतीय सड़कों पर कई बार देखा गया है. कार में एक फ्री-स्टैंडिंग 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट 1.5-लीटर टर्बो डीजल, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2-लीटर tGDi पेट्रोल यूनिट के साथ बरकरार रहेगी.

Toyota Taisor

टोयोटा जल्द अपनी नई एसयूवी टैसर को भारत में लॉन्च करने जा रही है. टोयोटा टैसर 1.2 लीटर K12C इंजन से लैस होगी जो 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल मोटर के साथ पेट्रोल और सीएनजी विकल्पों के साथ उपलब्ध है. डिजाइन के मामले में बंपर, फ्रंट ग्रिल और अलॉय व्हील में हल्के बदलाव होंगे.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button