छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 34 ट्रेनें रद्द

रायपुर. एक बार फिर रेलवे सबसे बड़ा ब्लॉक शहडोल स्टेशन में ले रहा है. इससे 34 ट्रेनें 10 मार्च तक रद्द हो रही हैं, जिनमें सबसे अधिक बिलासपुर और कटनी रेल लाइन की ट्रेनें शामिल हैं. रायपुर की तरफ से दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस भी इस दौरान दो दिन कैंसिल होगी. रेलवे के इस ब्लॉक से बिलासपुर-कटनी के बीच रेल यातायात पूरी तरह से प्रभावित रहेगा. बिलासपुर से कटनी के बीच तीसरी रेल लाइन तैयार की जा रही है. रेल अफसरों के अनुसार अधोसंरचना विकास के कार्यों को तेजी से पूरा कराने का प्रयास किया जा रहा है. इसलिए अनूपपुर सेक्शन के बाद शहड़ोल स्टेशन में तीसरी लाइन कनेक्टीविटी हेतु प्री-एनआई व एनआई का कार्य किया जाएगा. ऐसे में बिलासपुर से रीवा के बीच चलने वाली ट्रेन पटरी पर ही लौट पा रही हैं. क्योंकि इस ब्लॉक से पहले अनूपपुर सेक्शन की वजह से यह ट्रेन 18 मार्च से दोनों तरफ से कैंसिल थी.

परिवर्तित मार्ग से चलने वाली गाड़ियां

27 फरवरी से 8 मार्च तक बरौनी से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 15231 बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग व्हाया कटनी-जबलपुर-नैनपुर-बालाघाट के रास्ते चलेगी.

28 फरवरी से 9 मार्च तक गोंदिया से ट्रेन नंबर 15232 गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग व्हाया बालाघाट – नैनपुर – जबलपुर – कटनी के रास्ते चलेगी. यह ट्रेन दुर्ग, रायपुर, भाटापारा स्टेशन से होकर आना-जाना नहीं करेगी.

अनूपपुर स्टेशन में 26 फरवरी तक ब्लॉक लिया गया था. लेकिन, अब शहडोल स्टेशन में भी 27 फरवरी से ब्लॉक 34 एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें रद्द होने की सूची जारी की गई. रेलवे की इस सूची में सबसे अधिक ट्रेनें बिलासपुर स्टेशन से आने-जाने वाली शामिल हैं. रायपुर तरफ से केवल 29 फरवरी, 4 व 7 मार्च को लखनऊ से रवाना होने वाली गाडी संख्या 12535 लखनऊ-रायपुर गरीबरथ एक्सप्रेस और रायपुर स्टेशन से यह ट्रेन 01, 05 व 08 मार्च को लखनऊ के लिए रद्द रहेगी. इसी तरह 3 व 10 मार्च को दुर्ग से गाडी संख्या 18213 दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस रद्द रहेगी और 4 व 11 मार्च को अजमेर से 18214 अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस रद्द रहेगी.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button