छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

महतारी वंदन योजना की पहली किस्त 7 मार्च को मिलेगी

रायपुर: महतारी वंदन योजना की पात्र 70 लाख महिलाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हाथों से 7 मार्च को योजना की पहली किस्त जारी कर सकते हैं. इसके लिए बालोद में बड़े आयोजन की तैयारी है. अभी पीएम मोदी का कार्यक्रम फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन यह तय है कि यदि पीएम छत्तीसगढ़ नहीं आ पाएंगे तो ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

महिला एवं बाल विकास विभाग इसकी तैयारियों में जुटा है. बता दें महतारी वंदन योजना के लिए प्रदेशभर से अंतिम तिथि तक 70 लाख 26 हजार 352 आवेदन आए थे. जिसमें से 70 लाख 14 हजार 581 महिलाओं के आवेदन सही पाए गए. जबकि 11 हजार 771 आवेदन रिजेक्ट हुए.

खाते आधार से लिंक कराने अवकाश में भी खुले रहेंगे बैंक : महतारी वंदन योजना के आधार सीडिंग की प्रक्रिया के लिए रविवार और अन्य अवकाश के दिनों में भी बैंक खुले रहेंगे. इससे महतारी वंदन योजना के लाभार्थियों के खातों की आधार सीडिंग प्रक्रिया में तेजी आएगी. इस संबंध में आयोजित बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग की सचिव शम्मी आबिदी ने लाभार्थियों के आधार कार्ड लिंक करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button