रायपुर संभाग

रायपुर एयरपोर्ट को उत्कृष्ट यात्री सेवा के लिए पांचवां स्थान

रायपुर. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट को उत्कृष्ट यात्री सेवा एवं सर्विस क्वालिटी के लिए देशभर में पांचवा स्थान मिला है. एयरपोर्ट काउंसिल आफ इंडिया (एसीआई) द्वारा 1 जनवरी से 31 दिसंबर 2023 के बीच सर्वे किया गया था. एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी (एएसक्यू) द्वारा किए गए सर्वे के आधार पर रायपुर एयरपोर्ट को 5 में 4.88 अंक दिए गए है.

यात्रियों से मिले फीडबैक के आधार पर एएसक्यू द्वारा रिपोर्ट तैयार की गई थी, इसमें 15 लाख यात्रियों के आवागमन वाले देशभर के करीब 50 एयरपोर्ट को शामिल किया गया था.

रायपुर एयरपोर्ट डायरेक्टर एसडी शर्मा ने बताया कि रायपुर एयरपोर्ट को 5वां स्थान मिला है. सालभर में चार बार किए गए सर्वे रिपोर्ट के बाद रायपुर एयरपोर्ट की रैकिंग की गई है. बता दें कि इंदौर एयरपोर्ट को प्रथम, चेन्नई एवं वाराणसी को क्रमश दूसरा और तीसरा और त्रिची को चौथा स्थान मिला है.

इन बिन्दुओं को शामिल किया

सर्वे में 33 प्रमुख बिन्दुओं को शामिल किया गया था, इसमें एयरपोर्ट के टर्मिनल, साफ-सफाई, पानी, बैठक व्यस्था, फूड स्टाल, यात्री सुविधाएं और कर्मचारियों के व्यवहार को शामिल किया गया था.

साथ ही तकनीकी मामलों में कनेक्टिविटी, इंफ्रास्ट्रक्चर, साइन बोर्ड, टर्मिनल भवन में चलने की दूरी, चेकिंग काउंटर, पार्किंग क्षेत्र, सुरक्षा व्यवस्था और अन्य सुविधाओं को शामिल किया गया था.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button