अन्य खबर

Android 15: स्विच ऑफ होने के बाद भी खोया फोन ढूंढ निकालेगा गूगल

Android 15: एंड्रॉयड फोन यूजर्स के सामने एक बड़ी समस्या ये होती है कि अगर इनकी बैटरी खत्म हो जाए या फोन चोरी हो जाए और चोर इसे स्विच ऑफ कर दें. तो यूजर्स के लिए फोन ढूंढना ऊंट के मुंह में जीरा खोजने जैसा हो जाता है, लेकिन गूगल के आगामी अपडेट के बाद एंड्रॉयड यूजर्स फोन बंद होने की स्थिति में अपने स्मार्टफोन की एग्जैक्ट लोकेशन आसानी से ढूढं सकेंगे. इसके लिए उन्हें कोई एक्स्ट्रा अफर्ट भी नहीं करना पड़ेगा.

दरअसल गूगल बहुत जल्द ही एंड्रॉयड 15 अपडेट लेकर आने वाला है, जिसके बाद एंड्रॉयड यूजर्स अपने फोन को स्विच ऑफ होने के बाद भी आसानी से तलाश सकेंगे. आपको बता दें अभी तक एंड्रॉयड फोन्स में ये फीचर नहीं मिलता था. साथ ही गूगल इस अपडेट को सबसे पहले अपनी पिक्सल सीरीज में रोल आउट करेगा. ऐसे में दूसरे एंड्रॉयड यूजर्स को इस फीचर के लिए थोड़ा ज्यादा इंतजार करना पड़ेगा.

गूगल के इन फोन में मिलेगा एंड्रॉयड 15

गूगल ने बीते साल एंड्रॉयड 14 सिस्टम लॉन्च किया था. अब कंपनी एंड्रॉयड 15 सिस्टम पर काम कर रही है, जो गूगल का अपकमिंग मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है. एंड्रॉयड 15 OS में गूगल स्मार्टफोन यूजर्स को एक बेहतरीन फीचर पेश करने वाला है, जिसमें यूजर्स को फोन बंद होने पर भी उसको लोकेट करना आसान होगा.

फाइंड माइ फीचर गूगल करेगा बंद

एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार गूगल एंड्रॉयड 15 अपडेट में फाइड माइ फीचर बंद कर देगा. ये फीचर Pixel 8 और Pixel 8 Pro फोन्स और गूगल के अपकमिंग फोन्स में नहीं मिलेगा. आपको बता दें अभी तक एंड्रॉयड फोन्स को सर्च करने के लिए गूगल फाइड माइ डिवाइस फीचर देता था, जो की काफी बेहतर फीचर नहीं था.

गूगल के नए फीचर में क्या होगा खास

गूगल के अपकमिंग OS एंड्रॉयड 15 में पासवर्ड ऑफ फाइंडिंग फीचर मिलेगा. ये नया सिस्टम प्रीक्प्यूटेड ब्लूटूथ बीकन होगा और डिवाइस की मैमोरी से कंट्रोल होगा. हालांकि, इसके लिए डिवाइस के हार्डवेयर में कुछ बदलाव भी करने होंगे, जिससे फोन बंद होने पर ब्लूटूथ कंट्रोल को पावर सप्लाई मिलती रहेगी. इसके साथ ही डिवाइस डिटेल शेयर करने के लिए ब्लूटूथ फाइंडर हार्डवेयर एब्स्ट्रैक्शन लेयर सपोर्ट करेगा.

एंड्रॉइंड एक्सपर्ट मिशाल रहमान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इसे लेकर डिटेल में जानकरी दी है. उन्होंने यह भी दावा किया है कि यह फीचर Pixel 8 और Pixel 8 Pro के साथ गूगल के अपकमिंग स्मार्टफोन में दिया जाएगा. आपको बता दें फिलहाल एंड्रॉयड 15 OS के लॉन्च होने की कोई सटीक डेट गूगल की ओर से सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि गूगल इस अपडेट को इसी साल आखिर में लॉन्च कर सकता है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button