रायपुर संभागराजनीति

लोकसभा चुनाव के लिए 150 शासकीय वाहनों का अधिग्रहण

रायपुर: लोकसभा चुनाव के लिए 150 शासकीय वाहनों का अधिग्रहण किया गया है. प्रथम चरण में अधिग्रहित वाहन उड़नदस्ता टीमों को दिए गए हैं. चुनाव आयोग के निर्देश पर प्रदेश भर सभी जिलों में आरटीओ द्वारा जरूरत के अनुसार वाहनों को लिया जा रहा है. इसके बाद चुनाव प्रक्रिया के शुरू होने और सुरक्षा बलों के लिए मालवाहक और यात्री एवं स्कूल बसों का अधिग्रहण किया जाएगा.

बताया जाता है कि ब्लैकमनी, चुनावी गिफ्ट और तस्करी की घटनाओँ को रोकने के लिए सभी जिलों में उड़नदस्ता टीम का गठन किया गया है. उनके लिए पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा परिवहन विभाग को वाहनों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है. साथ ही अतिरिक्त वाहन भी रखने के लिए कहा गया है. बता दें कि मतदान के महीनेभर पहले बस मालिकों, ट्रांसपोर्टरों और ट्रैवल्स संचालकों को वाहन उपलब्ध कराने नोटिस जारी किया जाएगा. वहीं अभियान चलाकर वाहन अधिग्रहित किए जाएंगे. बता दें कि 2023 में हुए विधानसभा चुनाव के करीब 15000 वाहन अधिग्रहित किए गए थे. इसमें यात्री, स्कूल बस, कार और मालवाहन शामिल थे.

सभी विभागों को पत्र

लोकसभा चुनाव के लिए गठित उड़नदस्तों के लिए वाहन उपलब्ध कराने सभी शासकीय विभागों को पत्र लिखा गया है. इसमें उन्हें वाहन देने के लिए कहा गया है.

बताया जाता है कि रायपुर जिले से करीब 80 कार, सूमो और जीप का अधिग्रहण किया गया है. वहीं इन वाहनों को उड़नदस्ता टीमों को सौंपा जा रहा है. बता दें कि आचार संहिता के लागू होने के बाद जांजगीर-चांपा में वाहन चेकिंग के दौरान 7 लाख 95 हजार रुपए बरामद किए गए, जिसे जांच के लिए जब्त किया गया है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button