व्यापार

HCL टेक 25,000 इंजीनियरों को गूगल जेमिनी पर करेगी सक्षम

आईटी क्षेत्र की दिग्गज एचसीएल टेक ने बुधवार को ऐलान किया कि उसने उद्योग समाधान निर्मित करने और कारोबार को बढ़ावा देने के लिए गूगल क्लाउड के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार किया है. इसके तहत एचसीएल टेक 25,000 इंजीनियरों को गूगल जेमिनी पर सक्षम करेगी.

कंपनी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि गूगल क्लाउड की नवीनतम जेनएआई प्रौद्योगिकी पर इंजीनियरों को सक्षम करके कंपनी का लक्ष्य ग्राहकों को उनकी एआई परियोजनाओं के विभिन्न चरणों में बेहतर सहायता प्रदान करना है, जिसमें एचसीएलटेक प्लेटफार्मों और उत्पाद पेशकशों के लिए नए यूज केस और क्षमताओं का विकास भी शामिल है.

एचसीएलटेक के मुख्य कार्याधिकारी और प्रबंध निदेशक सी विजयकुमार ने कहा कि यह सहयोग गूगल के सबसे सक्षम और बड़े स्तर वाले जेमिनी मॉडल का उपयोग करके एचसीएलटेक के नवीन जेनएआई समाधानों को बाजार में लाएगा. हमारा मानना है कि इससे हमें एचसीएलटेक के विविधतापूर्ण पोर्टफोलियो के जरिये वैश्विक उद्यमों में और भी अधिक मूल्य लाने में मदद मिलेगी.

शुरुआत में कंपनी विनिर्माण, स्वास्थ्य सेवा और दूरसंचार क्षेत्र के ग्राहकों के लिए जेनएआई क्षमताएं लाने पर ध्यान केंद्रित करेगी. एचसीएलटेक ने यह भी कहा कि वह अपने समर्पित क्लाउड नेटिव लैब्स और एआई लैब्स से तैयार उद्योग समाधानों का

पोर्टफोलियो मजबूत करने और उसका विस्तार करने के लिए जेमिनी मॉडल का उपयोग करेगी, जो ग्राहक नवोन्मेष में तेजी लाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं तथा एआई विशेषज्ञों और इंजीनियरों द्वारा संचालित होते हैं.

कंपनी ने कहा कि दोनों लैब ग्राहकों को गूगल क्लाउड के बुनियादी ढांचे पर जेन एआई परियोजनाओं की बेहतर संभावना, प्रबंधन और परिष्कृत करने में सक्षम बनाएंगी.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button