राष्ट्रीयट्रेंडिंग

10 साल काम का ट्रेलर, बहुत कुछ बाकी : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले दस वर्षों में देश और बिहार के विकास के लिए जितने काम किए गए वेतो बस ट्रेलर हैं. अभी बहुत कुछ करना बाकी है. देश एवं बिहार को और आगे ले जाना है. विकसित बिहार मोदी की गारंटी है. प्रधानमंत्री ने गुरुवार को जमुई के बल्लोपुर में बिहार की पहली चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री ने विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार के मामलों में एक-दूसरे के लिए जेल की सजा की मांग करते थे, वे मोदी के खिलाफ लड़ने के नाम पर एक साथ आ गए हैं. प्रधानमंत्री ने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मोदी के खिलाफ अनाप-शनाप बोले जा रहे हैं. मैं कहता हूं, भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ. सारे भ्रष्टाचारी बोल रहे हैं, मोदी आया, मोदी आया. मैं कह रहा हूं, जिन्होंने लूटा है, उन्हें लौटाना पड़ेगा.

देश को लालटेन युग में रखना चाहते हैं : राजद-कांग्रेस का नाम लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश सोलर सिस्टम को मजबूत कर रहा है और वो देश को लालटेन युग में रखना चाहते हैं. जंगलराज में बेटियों को उठा लिया जाता था. राम मंदिर न बने इसके लिए राजद-कांग्रेस ने ताकत लगा दी थी. राम मंदिर का 500 साल पुराना सपना अब जाकर पूरा हुआ.

विपक्ष ने बिहार-बिहारी का अपमान किया : प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष ने बिहार-बिहारी का अपमान किया. कर्पूरी ठाकुर का अपमान किया. केंद्र की एनडीए सरकार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया. पहले गरीबों का पैसा लूट लिया जाता था. गरीबों-दलितों के विरोधी को चुन-चुन कर साफ करें.

पासवान को याद किया : स्व. राम विलास पासवान को याद करते हुए प्रधानमंत्री बोले, पिछले चुनाव में भी मैं यहां आया था. इस बार एक कमी है. दलितों, गरीबों के हितैषी पद्मविभूषण राम विलास पासवान हमारे बीच नहीं हैं. आगे कहा, संतोष है कि उनके विचार को मेरा छोटा भाई चिराग आगे बढ़ा रहा है.

‘नागरिकता देना मेरी गारंटी’

मोदी ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर झूठी अफवाह फैलाने के लिए इंडिया गठबंधन की आलोचना की. उन्होंने पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में गुरुवार को कहा कि मां भारती में आस्था रखने वालों को नागरिकता देना मोदी की गारंटी है.

आपके वोट से ही बदलाव

मोदी ने कहा, आज भारत दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था है. चंद्रमा के जिस कोने तक कोई नहीं पहुंचा, वहां तक हमारा चंद्रयान पहुंचा. जी-20 बैठक की चर्चा पूरी दुनिया में हुई. यह सब आपके वोट ने किया है. मेरी सफलता के हकदार सारे देशवासी हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button