राष्ट्रीयट्रेंडिंगराजनीति

कश्मीर में अधिक मतदान जीवन की बड़ी घटना :  पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक में हिस्सा लिया. सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित बैठक में उन्होंने बूथ मैनेजमेंट के अनुभव भी साझा किए.

बैठक की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने बूथों पर 370 अधिक वोट को अनुच्छेद 370 से जोड़ा. कहा, उसे हटाने के लिए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बलिदान दिया था. वह सपना अब पूरा हुआ है. मोदी ने कहा कि मेरे जीवन की सबसे बड़ी घटना जम्मू-कश्मीर और श्रीनगर में बड़ी संख्या में मतदान होते देखना है. आजादी के बाद पहली बार 40 फीसदी से अधिक मतदान यह बताता है कि कश्मीर के लोग धारा 370 हटाने से खुश हैं. मुझे संतोष है कि जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र मजबूत हुआ है. अब डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि पिछले चुनाव में बूथ पर जितने वोट पड़े थे, उनमें 370 वोट ज्यादा पड़ें. कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर पिछले चुनाव से 370 ज्यादा वोट दिलाने के लिए जुटना होगा. एक कार्यकर्ता कम से कम 30 मतदाता को मतदान केंद्र तक पहुंचाने की जिम्मेदारी ले.

प्रधानमंत्री मोदी जल्द बनारस में महिला और युवा कार्यकर्ताओं संग बैठक करेंगे. रुद्राक्ष में कार्यकर्ता बैठक में उन्होंने कहा कि नारी शक्ति का आशीर्वाद लेने के लिए मैं जल्द बनारस में महिला कार्यकत्रियों के साथ अलग सम्मेलन करना चाहता हूं.

काशी फिर करेगी मोदी सरकार की अगुवाई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी फिर एक बार मोदी सरकार की अगुवाई काशी करेगी. भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि काशी को नए रिकॉर्ड बनाने की तरफ अग्रसर होना है. क्योंकि काशीवासियों से जनप्रतिनिधि तथा कार्यकर्ताओं से मार्गदर्शक के रूप में प्रधानमंत्री का गहरा जुड़ाव है.

गंगा पूजन, कालभैरव का दर्शन कर पर्चा भरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया. पर्चा दाखिल करने से पूर्व प्रधानमंत्री ने गंगा सप्तमी के मौके पर दशाश्वमेध घाट के सामने गंगा पूजन किया. वह स्वामी विवेकानंद क्रूज पर दशाश्वमेध घाट से गंगा विहार करते आदिकेशव घाट तक गए, फिर नमो घाट पर उतरे. इसके बाद सड़क मार्ग से कालभैरव मंदिर गए. यहां बाबा से अनुमति और आशीर्वाद लेकर जिला मुख्यालय रवाना हुए.

काशी के मेरे परिवारजनों का हृदय से आभार

नामांकन के बाद नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा कि, ‘वाराणसी से लगातार तीसरी बार नामांकन कर बेहद उत्साहित हूं. बीते 10 वर्षों में आप सबसे जो अद्भुत स्नेह और आशीर्वाद मिला है, उसने मुझे निरंतर सेवाभाव और पूरे संकल्प के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया है. आपके भरपूर समर्थन और सहभागिता से मैं अपने तीसरे टर्म में भी नई ऊर्जा-शक्ति के साथ यहां के चौतरफा विकास और जनता-जनार्दन के कल्याण में जुटा रहूंगा.’

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button