तकनीकी

Google Maps और Search का यह फीचर हमेशा के लिए बंद हो रहा

Google जल्द Maps और Search के एक धांसू फीचर को हमेशा के लिए बंद करना जा रहा है. दरअसल, गूगल ने गूगल मैप्स और सर्च में अपने बिजनेस मैसेज फीचर को बंद करने की घोषणा की है. यह फीचर, जो यूजर्स को अपने प्रोफाइल के माध्यम से सीधे बिजनेसेज से चैट करने की अनुमति देता था, 31 जुलाई, 2024 तक पूरी तरह से बंद हो जाएगा.

हमें कभी-कभी कठिन निर्णय लेने पड़ते हैं- गूगलगूगल ने कहा कि “हम मानते हैं कि यह कई लोगों के लिए बुरी खबर हो सकती है – चूंकि हम लगातार अपने टूल्स में सुधार कर रहे हैं, इसलिए हमें कभी-कभी कठिन निर्णय लेने पड़ते हैं, जिसका असर हमारे साथ काम करने वाले बिजनेसेज और पार्टनर्स पर पड़ सकता है. कंपनी ने कहा, “हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि जब आप अपना बिजनेस मैनेज करें तो गूगल आपका मददगार पार्टनर बना रहे और हम इस मिशन के प्रति प्रतिबद्ध हैं.

गूगल ने इस निर्णय के पीछे कोर फंक्शनैलिटी में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित करने का हवाला दिया. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, “हम अपने प्रोडक्ट्स का लगातार मूल्यांकन कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे यूजर्स और व्यवसायों की बदलती जरूरतों को पूरा करते हैं. यह निर्णय अधिक सुव्यवस्थित कम्युनिकेशन एक्सपीरियंस की ओर बदलाव को दर्शाता है.”

बिजनेस मैसेज के बंद होने से संभावित रूप से उन व्यवसायों पर असर पड़ सकता है जो कस्टमर कम्युनिकेशन के लिए इस फीचर पर निर्भर थे. जो ग्राहक इन-ऐप चैट की सुविधा पसंद करते हैं, उन्हें अब बातचीत के लिए दूसरे तरीके को अपनाने की आवश्यकता हो सकती है.

हालांकि Google ने बिजनेस मैसेजेस के रिप्लेसमेंट के बारे में स्पष्ट रूप से नहीं बताया है, लेकिन यह संभावना है कि व्यवसायों को अपने गूगल बिजनेस प्रोफाइल में फोन नंबर, ईमेल एड्रेस और वेबसाइट लिंक जैसी मौजूदा फीचर्स का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button