व्यापार

Jio Financial ने लॉन्च की Jio Finance App

गैर-बैंकिंग वित्तीय इकाई (NBFC) जियो फाइनैंशियल सर्विसेस ने ‘जियोफाइनैंस’ (Jio Finance App) नाम से अपना मोबाइल एप्लिकेशन शुरू किया है.आज शुरू हुए इस ऐप की मदद से कंपनी ग्राहकों को विभिन्न वित्तीय सेवाएं देगी और भविष्य में म्युचुअल फंडों एवं अन्य वित्तीय साधन गिरवी लेकर ऋण की भी पेशकश करेगी.

Jio Finance App से कर सकेंगे UPI पेमेंट

यह ऐप डिजिटल बैंकिंग, यूपीआई (UPI )के माध्यम से लेनदेन, बिल निपटान, बीमा सलाह आदि खंडों में सेवाएं मुहैया कराएगा. इस ऐप में ग्राहक अपने खाते एवं बचत से जुड़ी जानकारियां भी देख पाएंगे. कंपनी आने वाले समय मे ऋण सुविधा भी देगी और इसकी शुरुआत म्युचुअल फंड के बदले ऋण देने के साथ करेगी. इस ऐप में डिजिटल खाते तत्काल खोले जा सकेंगे. यह ऐप बीटा संस्करण में शुरू किया जा रहा है. कंपनी इसके उपयोगकर्ताओं से उनकी प्रतिक्रिया लेकर ऐप को और बेहतर बनाने में करेगी.

इस बारे में कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारा मूल लक्ष्य वित्त से जुड़ी हरेक चीजों को सरल बनाना है और यह काम एक ही ऐप के माध्यम से होगा. इस ऐप की मदद से ऋण आवंटन, निवेश, बीमा, भुगतान एवं लेनदेन की सुविधाएं दी जाएंगी. कुल मिलाकर,हम वित्तीय सेवाएं अधिक पारदर्शी और कम खर्च पर उपलब्ध कराएंगे.’

इस समय आदित्य बिड़ला कैपिटल अपने ऐप्लिकेशन आदित्य बिड़ला कैपिटल डिजिटल (ABCD) पर कई किस्म की वित्तीय सेवाएं ग्राहकों को दे रही है. यह ऐप अप्रैल 2024 में शुरू हुआ है.

बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv) ने भी बजाज फिनसर्व ऐप के नाम से ऐप शुरू किया है जो उधारी एवं निवेश से जुड़ी सेवाओं की पेशकश करता है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button