तकनीकी

एकसाथ मिलने जा रहे हैं ये 7 नए फीचर्स, Android यूजर्स की बल्ले-बल्ले

एंड्रॉयड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम में लगातार नए फीचर्स गूगल की ओर से शामिल किए जाते हैं और इनका फायदा लाखों स्मार्टफोन यूजर्स को मिलता है. अब कंपनी ने एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए एक और अपडेट की घोषणा की है. इस अपडेट के बाद 7 नए फीचर्स मिलने वाले हैं. इन फीचर्स की लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं.

एडिट मेसेज

कोई मेसेज भेजने के बाद उसे डिलीट करने का आसान विकल्प नए अपडेट के बाद मिलने लगेगा. उदाहरण के लिए, गूगल मेसेजेस जैसे ऐप में भेजे गए मेसेज अभी सेंड करने के बाद उन्हें एडिट करने का विकल्प नहीं मिलता. सामने आया है कि यूजर्स को 15 मिनट का वक्त मेसेज एडिट करने के लिए दिया जाएगा.

इंस्टेंट हॉटस्पॉट

यूजर्स जब चाहें अपने एंड्रॉयड टैबलेट और क्रोमबुक्स को अपने स्मार्टफोन के हॉटस्पॉट से फटाफट कनेक्ट कर सकेंगे. यह फीचर सिंगल टैप पर कनेक्टिविटी ऑफर करेगा और आसानी से कनेक्टेड डिवाइसेज को स्विच करने का विकल्प भी मिलेगा.

अपडेटेड गूगल होम विजेट

एंड्रॉयड में यूजर्स को अब गूगल होम फेवरेट विजेट का अपडेट दिया जा रहा है. एंड्रॉयड फोन में अब यूजर्स फोन की होम-स्क्रीन पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले स्मार्ट डिवाइसेज को आसानी से मैनेज कर पाएंगे.

डिजिटल कार कीज

कैसा रहे, अगर आप अपने फोन से कार को कंट्रोल कर पाएं और वह कार की चाभी का काम करे. यह विकल्प यूजर्स को नए अपडेट के साथ मिलने जा रहा है और चुनिंदा MINI मॉडल्स के लिए कार लॉक, अनलॉक करने और स्टार्ट करने का विकल्प फोन के साथ मिलने लगेगा.

बेहतर इमोजी

एंड्रॉयड फोन में अब इमोजी किचन में कई सुधार किए गए हैं. अब यूजर्स चाहें तो अपने फेवरेट इमोजी खुद डिजाइन कर सकते हैं. एकसाथ दो इमोजी को मिलाकर नए इमोजी बनाए और इस्तेमाल किए जा सकते हैं. उदाहरण के लिए डिस्को बॉल से लेकर हेडफोन्स तक को मिक्स किया जा सकता है.

स्मार्टवॉच से स्मार्ट डिवाइसेज कंट्रोल

गूगल अपने लेटेस्ट अपडेट में गूगल होम फेवरेट टाइल को WearOS पावर्ड स्मार्टवॉचेज बनाने का फैसला किया है. इस फीचर के साथ यूजर्स अक्सर इस्तेमाल करने वाले स्मार्ट होम डिवाइसेज को वॉच से ही कंट्रोल कर सकते हैं.

स्मार्टवॉच में गूगल वॉलेट

गूगल ने अपने गूगल वॉलेट ऐप को WearOS पावर्ड स्मार्टवॉचेज का हिस्सा बनाने का फैसला किया है. इस फीचर को अमेरिका और जर्मनी में रोलआउट किया जा रहा है और वे वियरेबल्स की मदद से पेमेंट कर सकेंगे.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button