छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

कोलकाता, बदलापुर के बाद अब छत्तीसगढ़ में दरिंदगी, महिला से 8 लोगों ने किया गैंगरेप

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक आदिवासी महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है. पुलिस ने बुधवार को कहा कि रायगढ़ जिले में 27 वर्षीय एक आदिवासी महिला के साथ आठ लोगों ने कथित तौर पर बलात्कार किया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना सोमवार को पुसौर थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई जब पीड़िता रक्षाबंधन त्योहार मनाने के बाद एक स्थानीय मेले में घूमने जा रही थी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला ने मंगलवार को इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई. उन्होंने बताया कि शिकायत के अनुसार, कुछ लोगों ने कथित तौर पर उसे रोक लिया और उठाकर जबरन पास के एक तालाब के किनारे ले गए. वहां ले जाकर सभी ने उसके साथ बारी-बारी से बलात्कार किया. अधिकारी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर अब तक छह आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. मामले में आगे की जांच जारी है.

बिलासपुर रेंज के आईजी संजीव शुक्ला ने बताया कि घटना सोमवार शाम की है. कहा कि महिला सोमवार को एक स्थानीय मेले में गई थी. वह आरोपियों में से एक को जानती थी और उन दोनों ने स्थानीय बाजार के पास मिलने का फैसला किया. जब मुख्य आरोपी उससे मिला तो वह अन्य आरोपी लोगों के साथ था. महिला के अनुसार, उसके साथ आठ लोगों ने बलात्कार किया, जो मुख्य आरोपी के साथ थे. घटना के बाद आरोपियों ने महिला को धमकी भी दी थी. उसके बाद वे लोग वहां से भाग गए.

आईजी ने बताया कि मंगलवार रात तक हमने छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. दो आरोपी फरार हैं. रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक दिव्याग पटेल ने कहा कि वह गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं ताकि इसमें शामिल अन्य लोगों के बारे में पता लगाया जाए और जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

एसपी ने कहा कि मामले में पुसौर पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है. हम आरोपी की पहचान उजागर नहीं कर रहे हैं क्योंकि इससे जांच में बाधा आ सकती है. मामला गंभीर है. इस बीच, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना को गंभीर बताया और सभी आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी और उन्हें सजा देने की मांग की.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button