मनोरंजनट्रेंडिंग

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी कब होगी रिलीज? बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

कंगना रनौत की इमरजेंसी फिल्म के रिलीज होने के आसार बढ़ गए हैं. जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड द्वारा दायर याचिका पर कार्रवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) को निर्देश दिया कि वह इमरजेंसी से संबंधित सभी आवदनों पर निर्णय ले और 15 सितंबर तक फिल्म को प्रमाण पत्र प्रदान करे. आपको बता दें कि पहले फिल्म शुक्रवार यानी 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी.

यह फिल्म विवादों में इसलिए फंस गई है क्योंकि शिरोमणि अकाली दल सहित सिख संगठनों का आरोप है कि इसमें सिख समुदाय को तथा ऐतिहासिक तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है.

हाईकोर्ट के समक्ष दायर याचिका में दावा किया गया कि सीबीएफसी ने ‘‘गैर कानूनी और मनमाने ढंग से’’ प्रमाणन रोका है. एक वकील के अनुसार याचिका में दावा किया गया था कि सेंसर बोर्ड प्रमाणपत्र जारी नहीं कर रहा है.

याचिका को तत्काल सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति बी पी कोलाबावाला और न्यायमूर्ति फिरदौस पूनीवाला की खंडपीठ के समक्ष प्रस्तुत किया गया. पीठ ने बुधवार को इस पर सुनवाई करने पर सहमति जताई थी. आज इस मामले पर सुनवाई हुई और जी एंटरटेनमेंट के लिए राहत वाली खबर सामने आई.

फिल्म में कंगना ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है. अपनी फिल्म ‘इमरजेंसी’ को सीबीएफसी से प्रमाणपत्र नहीं मिलने और छह सितंबर को प्रस्तावित इसका प्रदर्शन अधर में लटकने के बीच रनौत ने सोमवार को कहा कि यह बहुत निराशाजनक और अन्यायपूर्ण है कि सेंसरशिप केवल उनकी फिल्म के लिए है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button