छत्तीसगढ़बस्तर संभागराष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ के दौरान 28 नक्सली ढेर

नारायणपुर/दंतेवाड़ा . छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 28 नक्सलियों को मार गिराया.

बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर अबूझमाड़ के थुलथुली गांव के जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान यह सफलता मिली.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों को गोवेल, नेंदूर व थुलथुली गांव रवाना किया गया था. इनमें जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के जवान शामिल थे. दोपहर लगभग एक बजे नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एके 47 और एसएलआर समेत कई अन्य हथियार बरामद किये हैं.

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज ने मुठभेड़ में 28 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की. उन्होंने दावा किया कि इस मुठभेड़ में शामिल सुरक्षा बलों के जवानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. इस वर्ष 16 अप्रैल को कांकेर जिला में 29 नक्सली मारे गए थे, जिसमें बड़े इनामी नक्सली भी शामिल थे. इस वर्ष छत्तीसगढ़ में ही अब तक 185 नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि नारायणपुर-दंतेवाड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र में मुठभेड़ में 28 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. जवानों को मिली यह बड़ी कामयाबी सराहनीय है. उनके हौसले को नमन करता हूं.

कई हथियार बरामद

1. अबूझमाड़ क्षेत्र में नक्सलियों के होने की मिली थी सूचना, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के बीच यह जंगल छह हजार वर्ग किमी में फैला है

2. एके 47 और एसएलआर समेत कई अन्य हथियार बरामद, सभी जवान हैं सुरक्षित

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button