राष्ट्रीयट्रेंडिंगशिक्षा एवं रोजगार

रेलवे में टेक्नीशियन के 14 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, आवेदन 16 तक

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से अलग-अलग भर्ती परीक्षाओं की संभावित तिथियां घोषित कर दी है. असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती परीक्षा नवंबर में और आरपीएफ एसआई, टेक्नीशियन और जूनियर इंजीनियर की परीक्षा दिसंबर में होगी.

सहायक लोको पायलट के 18799 पदों पर भर्ती होगी. इसके लिए कुछ महीने पहले आवेदन मंगाए गए थे. कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी-1) 25 नवंबर से 29 नवंबर तक होगी. इसी तरह आरपीएफ एसआई के 452 पद हैं. इसके लिए अप्रैल-मई में आवेदन मंगाए गए थे. इसके लिए परीक्षा 2 से 5 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और अन्य के 7951 पदों पर भर्ती के लिए जुलाई-अगस्त में आवेदन मंगाए गए थे. इसकी परीक्षा छह से 13 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. रेलवे ने इस बार बिलासपुर सहित अलग-अलग जोन में खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मंगाए हैं. ऐसे में जिन लोगों ने आवेदन किया है. वो अब तैयारी में जुट गए हैं क्योंकि अलगे महीने नवंबर से एग्जाम शुरू होने वाला है.

पहले 9144 पदों के लिए निकाली थी भर्ती

रेलवे में टेक्नीशियन के 14298 पर भर्ती होगी. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. अभ्यर्थी 16 अक्टूबर तक आवेदन सकते हैं. पहले तकनीशियन भर्ती के लिए अलग-अलग कैटेगरी में 9144 पदों की वैकेंसी निकली थी. इसके लिए मार्च-अप्रैल में आवेदन भी मंगाए गए थे. फिर 5154 पद बढ़े, इसके अनुसार फिर आवेदन मंगाए जा रहे हैं. इसकी भर्ती के परीक्षा 16 दिसंबर से 26 दिसंबर तक होगी. भर्ती बिलासपुर, अहमदाबाद, अजमेर, कोलकाता, मुंबई, भोपाल समेत अन्य रेलवे भर्ती बोर्ड के तहत हो रही है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button