अन्य खबर

IKIO Lighting IPO: बाजार में होगी पैसों की बारिश, जल्द आने वाला है आईपीओ, जानिए Price Band समेत अन्य डिटेल्स

IKIO Lighting IPO: IKIO Lighting का इनिशियल पब्लिक ऑफर 6 जून को खुलेगा। कंपनी के IPO को 8 जून तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में ड्राफ्ट पेपर जमा किए थे और दिसंबर में अपना IPO लॉन्च करने की अनुमति मिली थी। एलईडी निर्माता ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड, लॉट साइज और अन्य विवरण साझा किए हैं। इस मामले से जुड़ी हर अहम जानकारी इस प्रकार है…

IKIO लाइटिंग IPO प्राइस बैंड, लॉट साइज
नोएडा की कंपनी ने इस आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के लिए 270-285 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। इस आईपीओ में निवेश के लिए कम से कम 52 शेयरों के लिए आवेदन करना होगा। इसका मतलब है कि इस आईपीओ का लॉट 52 शेयरों का है और इस इश्यू को सब्सक्राइब करने के लिए कम से कम 14,820 रुपये की जरूरत होगी।

इस आरंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (IKIO Lighting IPO) के तहत कंपनी 350 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी करेगी। वहीं, मौजूदा प्रमोटर और शेयरधारक 90 लाख शेयरों की पेशकश करेंगे। ओएफएस के तहत हरदीप सिंह 60 लाख शेयर बेचेंगे। वहीं, सुरमीत कौर 30 लाख शेयर ऑफर करेंगी।

इस आईपीओ के तहत 50 प्रतिशत शेयर योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए आरक्षित हैं। वहीं, 35 फीसदी शेयर खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हैं। वहीं, 15 फीसदी शेयर गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित हैं।

मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। वहीं, KFin Technologies इस IPO की रजिस्ट्रार है।

जानिए कंपनी के बारे में
IKIO लाइटिंग लाइट-एमिटिंग डायोड (LED) लाइटिंग सॉल्यूशंस की अग्रणी निर्माता कंपनी है। कंपनी मुख्य रूप से एक मूल डिजाइन निर्माता है और हमारे ग्राहकों को उत्पादों की आपूर्ति करती है।

अप्रैल 2022 से दिसंबर 2022 के बीच कंपनी ने 243 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वहीं, कंपनी ने 34.5 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ भी कमाया।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button