ट्रेंडिंग

आपके पार्टनर को खुश करने में मदद करेगी होम्योपैथी की दवा Nuphar Lutea

इस लेख में हम आपको Nuphar Lutea दवा के फायदे और इसके (Uses) इस्तेमाल करने के तरीकों के बारे में जानकारी देने वाले है. जब भी हम कोई दवा का इस्तेमाल करते है तब हमें उस दवा के फायदे और उस दवा को कैसे इस्तेमाल करना है यह जरूर जान लेना चाहिए. क्योंकि बिना जानकारी के किसी भी दवा का सेवन करना आपके शरीर को हानिकारक हो सकता है.

इसलिए Nuphar Lutea Benefits And Uses In Hindi लेख में हम आपको इस दवा की पूरी जानकारी देंगे. कुछ लोग तो ऐसे भी होते है बिना जानकारी प्राप्त किए ही सिर्फ कुछ लोगो का सुनकर दवा ले लेते है और फिर उन्हें गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ता है. शायद ही ऐसे कुछ लोग होंगे जिन्हें इस दवा के बारे में अच्छी तरह से जानकारी प्राप्त हो.

वर्ना बहुत से लोग तो ऐसे होते है कि किसी के कहने पर दवा ले लेते है. यदि हम नूफर लुटिया की बात करे तो यह होम्योपैथिक दवा है जो कि बहुत ही लोकप्रिय मानी जाती है, और साथ ही इस दवा के बहुत से फायदे भी है जो की बहुत कम लोगों को पता है. परंतु कुछ लोग ऐसे भी है जिन्हें इस दवा के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त नही है क्योंकि उन्होंने केवल इस दवा का नाम किसी और से सुना होता है.

तो यदि आप भी एक ऐसे इंसान है जिसे नही पता कि नूफर लुटिया दवा क्या है और Nuphar Lutea दवा के फायदे क्या हैं तो कोई बात नही हम आपको बता देते है. चलिए सबसे पहले हम आपको यह बताते है कि आखिर यह नूफर लुटिया दवा क्या है.

Nuphar Lutea In Hindi – नूफर लुटिया क्या है

नूफर लुटिया एक होमियोपैथी दवा है जो Nuphar Lutea Mother Tincture Q के रूप में ज्यादा Use की जाती है. इस दवा का उपयोग मुख्य रूप से शरीर के कमजोरी, सेक्सुअल कमजोरी, ताकत की कमी, थकान, त्वचा सम्बन्धी समस्या जैसे और भी कई समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है.

 यह एक प्रकार की हेल्थ टॉनिक है जो ज्यादातर लोग शरीर के कमजोरी को दूर भगाने के लिए उपयोग करते है. इस दवा को अक्सर होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह से दी जाती है. खासतौर पर इस दवा का सबसे ज्यादा उपयोग मर्दानी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है.

यदि आप भी एक ऐसे व्यक्ति है जिसे मर्दानी समस्या है तो आप इसका उपयोग कर सकते है, परंतु इस दवा का उपयोग आपको किसी अच्छे से डॉक्टर के सलाह से ही करना चाहिए. तो अब आप जान चुके है कि नूफर लुटिया क्या है. चलिए अब हम आपको नूफर लुटिया दवा के कुछ महत्वपूर्ण फायदे बताते है.

Nuphar Lutea Benefits In Hindi – Nuphar Lutea दवा के फायदे

शीघ्रपतन से छुटकारा पाने के लिए

बहुत से पुरुष ऐसे होते है जिन्हें मर्दाना कमजोरी होती है यानी कि उनका स्पर्म वक्त से पहले ही बाहर निकल जाता है और इसके कारण वह अपने Partner को खुश नही रख पाते है. यदि आपको भी ऐसी ही कोई समस्या है तो नूफर लुटिया आपको इस समस्या से छूटकारा दिला सकता है.

यह दवा आपके इस समस्या के लिए रामबाण उपाय साबित होती है. ऐसा देखा गया है कि बहुत से पुरुष अपने इस समस्या से परेशान होते है और उन्हें यह लगता है कि उनके इस समस्या का कोई समाधान नही है, परंतु ऐसा नही है क्योंकि हर समस्या का एक समाधान होता है.

यह एक ऐसी होमियोपैथी दवा है जो पुरुष के शीघ्रपतन की समस्या को जल्द ही समाप्त कर देती है. परंतु आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि इस दवा के इस्तेमाल से पहले किसी योग्य डॉक्टर से जरूर सलाह लेना चाहिए. अन्यथा इसके और भी कुछ दुष्परिणाम हो सकते है.

नपुंसकता से छुटकारा पाने के लिए

यदि आप एक ऐसे मर्द है जो कि नपुंसक जैसी समस्या से सामना कर रहा है और इस समस्या से छुटकारा पाना चाहता है तो आपको नूफर लुटिया के दवा का एक बार जरूर इस्तेमाल करके देखना चाहिए. क्योंकि इस दवा ने कई पुरुषों को नपुसंकता से छुटकारा दिलाया है.

यही कारण है कि दिन ब दिन यह दवा लोकप्रिय होती जा रही है. परंतु आपको इस दवा का इस्तेमाल करने से पहले एक बार डॉक्टर से जरूर सलाह लेनी चाहिए. Nuphar Lutea दवा के फायदे आपको तभी मिलेंगे जब आप Doctor से परामर्श करके इसका Use करेंगे.

वीर्य का पतलापन दूर करने के लिए

वीर्य का पतला होना यह बहुत से पुरुषों की समस्या है और इसका कारण उन्होंने बचपन मे की गई कुछ गलतियां है. दिन में बार बार वीर्य नाश करने से वीर्य में पतलापन आ जाता है जो कि बढ़े होने पर एक गंभीर समस्या बन जाती है.

 तो यदि आपको भी ऐसी कोई समस्या है और आप उस समस्या से छुटकारा पाना चाहते है तो आपको नूफर लुटिया की दवा जरूर लेनी चाहिए, परंतु यह दवा लेने से पहले आपको किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लेना भी जरूरी है.

जननांग की कमजोरी दूर करने के लिए

जैसे जैसे पुरुषों की उम्र बढ़ती जाती है वैसे वैसे उनके जननांग में ढीलापन आने लगता है और इसी कारण वह अपने जननांग में कमजोरी महसूस करते है. ऐसा होने पर वह ठीक तरह से संभोग भी नही कर पाते है.

Nuphar Lutea दवा के फायदे और Uses

ऐसे वक्त में यदि आप नूफर लुटिया की दवा का सेवन करते है तो यह आपको बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है. परंतु इसके लिए भी सबसे पहले आपको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए और फिर उसके बाद ही इस दवा का सेवन करना चाहिए.

मल या पेशाब में दिक्कत आना

कई लोग ऐसे होते है जिन्हें मल त्याग करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और कुछ लोगो को तो पेशाब करते वक्त भी पेशाब से वीर्यपात होने लगता है. यह कोई छोटी सी समस्या नही बल्कि यह एक गंभीर समस्या है. परंतु इस गंभीर समस्या से आपको नूफर लुटिया छुटकारा दिला सकता है.

 कई लोगो ने नूफर लुटिया दवा के Uses से ऐसी समस्या से छुटकारा पाया है. तो यदि आपको भी ऐसी किसी तरह की समस्या है तो आपको डॉक्टर की सलाह से नूफर लुटिया यह होमियोपैथी दवा अवश्य लेना चाहिए.

ताकत को बढ़ाता है

बहुत से पुरुष ऐसे है जो थोड़ा सा काम करके थकावट महसूस करते है. इन दिनों यह समस्या बहुत ही आम समस्या बन चुकी है, तो यदि आपको भी ऐसी ही किसी तरह की समस्या है तो आपको नूफर लुटिया की दवा लेना आवश्यक है.

Energy कैसे बढ़ाये

शारीरिक शक्ति कैसे बढ़ाये

क्योंकि नूफर लुटिया एक ऐसी दवा है जो आपके शरीर को ताकत देती है और साथ ही आपकी थकावट को भी दूर करती है। परंतु इस दवा को आपको किसी अच्छे डॉक्टर की सलाह से ही लेना है, क्योंकि आपको यह भी पता होना आवश्यक है.

दस्त से छुटकारा दिलाता है

ज्यादातर लोगों को ऐसा ही लगता है कि नूफर लुटिया की दवा केवल मर्दानी शक्ति को बढ़ाती है, परंतु ऐसा नही है यह केवल मर्दानी शक्ति को ही नही बढाती बल्कि यह और भी बहुत सी चीजो के लिए फायदेमंद साबित होती है. और उन्ही में से एक दस्त है, जी हां नूफर लुटिया आपको दस्त से छुटकारा दिलाने में भी मदद करता है.

 कई लोगो ने इस दवा का उपयोग करके दस्त जैसी बीमारियों से छुटकारा पाया है. लेकिन आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि इस दवा को लेने से पहले किसी डॉक्टर की सलाह लेना आवश्यक है.

पेट दर्द से छुटकारा दिलाता है

कई बार हम कई बाहर जाते है और वही हम बाहर का खाना खा लेते है और फिर इसी कारण पेट दर्द होने लगता है. तो ऐसे में आप नूफर लुटिया की दवा का सेवन करके अपने पेट दर्द से छुटकारा पा सकते है.

पेट दर्द की Best (Tablets) दवाएं

आज भी कई लोग ऐसे है जो पेट दर्द से छुटकारा पाने के लिए नूफर लुटिया के दवा का इस्तेमाल करते है. परंतु आपको इस दवा को डॉक्टर के सलाह से ही लेना चाहिए, क्योंकि इस दवा का सही मात्रा में लेना ही आपके पेट दर्द को दूर कर सकता है.

लिंग की समस्या से छुटकारा दिलाता है

कई लोगों को लिंग की समस्या रहती है जैसे लिंग का सिकुडना, टेढ़ापन, छोटापन और पतलापन ऐसी ही कई प्रकार की समस्या होती है. तो ऐसे किसी भी समस्या से नूफर लुटिया की दवा आपको छुटकारा दिला सकती है.

 कई लोग ऐसी समस्या से छुटकारा पाने के लिए इस दवा का उपयोग कर रहे है. तो यदि आपको भी ऐसी किसी तरह की कोई समस्या है तो आप इस दवा का इस्तेमाल कर सकते है. परंतु इस दवा का इस्तेमाल करने से पहले आपको किसी अच्छे Doctor की सलाह लेना आवश्यक है.

अनिद्रा की समस्या से छुटकारा दिलाता है

बहुत से लोग ऐसे होते है जिन्हें ना रात में नींद आती है और ना दिन में नींद आती है, और इसी कारण वह सभी लोग परेशान होते है. दअरसल यह अनिद्रा की एक बीमारी होती है जिसमे इंसान को नींद नही आती और नींद आने के बाद भी ठीक से नींद पूरी नही हो पाती है.

कम सोने के 9 बड़े नुकसान

अच्छी नींद के लिए 15 घरेलू उपाय

तो यदि आपको भी ऐसी ही कोई समस्या है तो आप नूफर लुटिया की दवा का इस्तेमाल कर सकते है. यह होमियोपैथी की दवा आपको अनिद्रा की समस्या से छुटकारा दिलाती है. यदि आप अनिद्रा के लिए यह दवा लेना चाहते है तो डॉक्टर के सलाह से ही आपको इस दवा को लेना चाहिए.

तो यह थे Nuphar Lutea दवा के फायदे, इस दवा के और भी बहुत से फायदे है जैसे यह बेचैनी से आपको राहत दिलाता है, बूखार से भी राहत दिलाता है. चलिए अब हम आपको इस दवा के इस्तेमाल का सही तरीका बताते है, जो कि बहुत कम लोगो को पता होता है.

 जब भी आप किसी दवा का उपयोग करना चाहते है तो आपको उसे इस्तेमाल करने का सही तरीका पता होना आवश्यक है. और साथ ही आपको यह भी पता होना चाहिए कि आपको वह दवा कब और कितनी मात्रा में लेनी है ताकि आगे चलकर आपको किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े.

Nuphar Lutea Uses In Hindi – नूफर लुटिया को कैसे इस्तेमाल करते है

जैसे कि हमने आपको पहले ही बता दिया है कि नूफर लुटिया एक होमियोपैथी दवा है. आप किसी भी होमियोपैथी की दवा को वक्त पर लेते है तो वह किसी भी बीमारी से राहत जरूर दिलवाती है. परंतु आपको यह भी पता होना आवश्यक है कि नूफर लुटिया को लेने की सही मात्रा क्या है.

 वैसे यदि हम नूफर लुटिया के दवा की बात करे तो ऐसे कहा जाता है कि सामान्य तौर पर नूफर लुटिया की दवा दिन में चार बार पांच पांच बूंदों को ले सकते है. यह दवा लेने के लिए आपको एक कप गुनगुना पानी लेना है और उसमें पांच बूंदे नूफर लुटिया की मिलाना है. अब आपको यह मिश्रण दिन में चार बार थोड़ा थोड़ा कर करके पीना है.

 इस मिश्रण को एक ही बार न पिएं, ऐसा करने पर आपको किसी भी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. वैसे जब भी आपको यह दवा पीनी हो तो सबसे पहले आपको किसी अच्छे डॉक्टर के पास जाना चाहिए और फिर डॉक्टर आपको जो भी दिनचर्या बताये उसके अनुसार ही इस दवा का सेवन करना चाहिए.

 Doctor की सलाह से किया गया सेवन ना सिर्फ आपको ज्यादा अच्छे Results देता है बल्कि Side Effects के Chances भी कम होते हैं. इस दवा को आप किसी कम रौशनी वाली जगह पर रखें जो ज्यादा गर्म ना रहती हो. Direct सूर्य की किरणों के संपर्क में आने से या अधिक तापमान में रखने से इस दवा के खराब होने का खतरा रहता है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button