राजनीतिअन्य खबर

ढाई लाख नौकरी और 450 में गैस सिलेंडर देने का वादा

जयपुर. भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) गुरुवार को जारी किया. इसमें युवाओं को पांच साल में 2.50 लाख सरकारी नौकरी और गरीब महिलाओं को 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देने का वादा किया गया है.
भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आपणो अग्रणी राजस्थान संकल्प पत्र-2023 का विमोचन किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर परीक्षापत्र लीक व अन्य घोटालों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया जाएगा. नड्डा ने कहा, हमारी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि ऐसे मामलों में दोषियों को दंड मिले.

नड्डा ने कहा, केंद्र सरकार ने हर क्षेत्र में राजस्थान के विकास किए कार्य किया है, लेकिन हम डबल इंजन की सरकार चाहते हैं. क्योंकि यहां पर तुष्टिकरण, परीक्षापत्र लीक, घोटाले और भ्रष्टाचार वाली सरकार है और उसे हटाना आवश्यक है.
उन्होंने कहा, भाजपा के लिए यह विकास का खाका है. इसलिए ये संकल्पपत्र मात्र पन्नों पर लिखे हमारे लिए ऐसे वाक्य हैं, जिन्हें पूरा करने के लिए हम कटिबद्ध हैं.

किसानों को 12000 सालाना पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के लिए वित्तीय सहायता को बढ़ाकर 12000 रुपये सालाना करना, गेहूं की फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के ऊपर बोनस देकर 2700 रुपये प्रति क्विंटल पर खरीदने की व्यवस्था करना, लाडो प्रोत्साहन योजना के तहत सभी गरीब परिवारों की बालिकाओं के जन्म पर सेविंग बांड देना शामिल हैं. इसके साथ ही पिछली सरकार में हुए सभी भ्रष्टाचार पर श्वेत पत्र लाना शामिल है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button