व्यापारअन्य खबर

Siti network को खरीदने के लिए Reliance Jio समेत 14 कंपनियों में होड़

Essel Group की संकटग्रस्त सिटी नेटवर्क लिमिटेड को खरीदने के लिए रिलायंस जियो की हैथवे डिजिटल और हिंदुजा समूह की इंडसइंड मीडिया ऐंड कम्युनिकेशन समेत 14 कंपनियां सामने आई हैं.

संभावित समाधान प्रस्ताव (पीआरए) देने वाली ये कंपनियां 17 जनवरी तक अपने प्रस्ताव जमा कर सकती हैं. हैथवे और इंडसइंड ने इस मामले में कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

सिटी नेटवर्क लिमिटेड मल्टी-सिस्टम ऑपरेटर और तार से ब्रॉडबैंड पहुंचाने वाली कंपनी है, जिसके पास 33,000 किलोमीटर से अधिक ऑप्टिकल फाइबर और कोएक्सियल केबल नेटवर्क है.यह देशमें 580 स्थानों पर 1.15 करोड़ से अधिक दर्शकों को केबल सेवाएं देती है. एक वरिष्ठ सलाहकार ने कहा, ‘पूर्वी क्षेत्र में गहरी पैठ को देखते हुए सिटी नेटवर्क के अधिग्रहण से कंपनियों के विस्तार को खासा बल मिलेगा। कंपनी का फाइबर ऑप्टिक कारोबार भी बहुत बढ़िया है.

30 नवंबर, 2022 को सिटी नेटवर्क ने एक बयान जारी कर कहा था कि उसके ऊपर सात ऋणदाताओं के 1,173 करोड़ रुपये बकाया हैं. इनमें एचडीएफसी के 279 करोड़ रुपये, ऐक्सिस बैंक के 269 करोड़ रुपये, इंडसइंड बैंक के 156 करोड़ रुपये और आईडीबीआई बैंक के 147 करोड़ रुपये हैं। इन बैंकों ने कंपनी को 9 से 13 प्रतिशत ब्याज दर के साथ सावधि ऋण दिया था.

सिटी नेटवर्क लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंज को सूचित किया था कि उसके ऋणदाताओं की समिति की चौथी बैठक बीते साल 15 दिसंबर को आयोजित हुई थी.

इस बैठक में समाधान प्रस्ताव पेश किया गया। कंपनी ने बताया कि बैठक में इस प्रस्ताव के साथ-साथ सीआईआरपी संबंधी मुद्दों पर सीओसी सदस्यों के साथ चर्चा की गई.

सिटी नेटवर्क वित्तीय वर्ष 2022-23 की पहली छमाही से लगातार घाटे में चल रही है और 30 सितंबर तक के आंकड़ों के अनुसार कंपनी पर नकारात्मक कार्यगत पूंजी और नकारात्मक नेटवर्थ हो गई थी। वित्त वर्ष 23 की पहली छमाही के दौरान कंपनी को 683.9 करोड़ के अर्जित राजस्व पर 145.4 करोड़ रुपये का घाटा हुआ। इससे पहले वित्त वर्ष 2022 में कंपनी को कुल 1460.8 करोड़ के अर्जित राजस्व पर 260.9 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था.

इंसॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल (आईआरपी) रोहित मेहरा ने 16 अगस्त 2023 को कंपनी का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था। सिटी नेटवर्क ने स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा, ‘इस समय कंपनी के निदेशक मंडल को निलंबित कर दिया है और तय नियमों के अनुसार आईआरपी रोहित मेहरा कामकाज संभाल रहे हैं.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button