व्यापारअन्य खबर

जोमाटो  अपने सभी डिलीवरी पार्टनर्स को ब्लूटूथ वाले हेलमेट देगा

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमाटो ने अपने डिलीवरी पार्टनर्स की सुरक्षा के लिए एक नई पहल शुरू की है. वे देश भर में सभी पार्टनर्स को ब्लूटूथ हेलमेट दे रहे हैं. मौजूदा समय में जोमाटो के भारत भर में 3 लाख से ज्यादा डिलीवरी पार्टनर्स हैं.

नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में “इंडियाज इमरजेंसी हीरोज” कार्यक्रम के दौरान, जोमाटो ने अपने डिलीवरी पार्टनर्स की सुरक्षा के प्रति अपनी कमिटमेंट पर जोर दिया. पिछले वित्तीय वर्ष (2022-23) में, कंपनी ने अपने पार्टनर्स को 250,000 से ज्यादा पहनने योग्य वस्तुएं (wearable assets) दी थीं, जिनमें रात की डिलीवरी के दौरान अंधेरे में देखने के लिए रिफ्लेक्टर स्ट्रिप्स वाले जैकेट भी शामिल थे.

जोमाटो की पहल सिर्फ सुरक्षा गियर देने के बारे में नहीं है; यह गंभीर चोटों को रोकने या चिकित्सा आपात स्थिति के दौरान जीवन बचाने के लिए डिलीवरी पार्टनर्स को जरूरी स्किल सिखाने के बारे में भी है. ब्लूटूथ हेलमेट के साथ, ज़ोमैटो उन्हें आपात स्थिति को बेहतर ढंग से संभालने के लिए टूल देना चाहता है.

इसके अलावा, जोमाटो ने बहादुर डिलीवरी पार्टनर्स को सम्मानित करने के लिए “जोमाटो बहादुरी पुरस्कार” की शुरुआत की है. उन्होंने बेहतर वित्तीय सुरक्षा के लिए सवारों को 10 लाख रुपये के बीमा की पेशकश भी शुरू की है.

इसके अतिरिक्त, ज़ोमैटो अपने डिलीवरी पार्टनर्स को प्राथमिक उपचार और CPR जैसे महत्वपूर्ण स्किल में ट्रेन कर रहा है. जोमाटो के फ़ूड डिलीवरी के सीईओ राकेश रंजन ने कहा कि उन्हें हाल के महीनों में 10,000 डिलीवरी पार्टनर्स को ट्रेन करने पर गर्व है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button