तकनीकी

Samsung Galaxy A सीरीज का नया फोन मचाएगा बवाल

सैमसंग के नए फोन का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. कंपनी जल्द ही मार्केट में अपने नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy A55 5G को लॉन्च करने वाली है. यह फोन पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में है. हाल में इस फोन के 5K CAD रेंडर लीक हुए थे. फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. इसी बीच माई स्मार्ट प्राइस ने इस फोन को FCC डेटाबेस में देखा है. लिस्टिंग के अनुसार फोन का मॉडल नंबर SM-A556E/DS है. इस लिस्टिंग में यह कन्फर्म कर दिया गया है कि फोन ड्यूल सिम कार्ड ट्रे के साथ आएगा. यह मॉडल नंबर EP-TA800 वाले अडैप्टर को सपोर्ट करता है.

मिलेगी 25 वॉट की चार्जिंग
चार्जर के मॉडल नंबर को देख कर यह कहा जा सकता है कि फोन 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस होगा. FCC डेटाबेस में इसके अलावा और कोई जानकारी नहीं दी गई है. कुछ दिन पहले इस अपकमिंग को 3C सर्टिफिकेशन मिला था. इसमें कहा गया था कि फोन की 25 वॉट फास्ट चार्जिंग 9V/2.77A रेटिंग के साथ आएगी. 3C सर्टिफिकेशन की मानें तो फोन के साथ कंपनी चार्जर नहीं देगी.

रैम और प्रोसेसर
कुछ दिन पहले आई एक लीक में कहा गया था कि यह फोन इस साल की दूसरी तिमाही में लॉन्च हो सकता है. यह फोन तीन कलर ऑप्शन ऑसम आइस ब्लू, ऑसम लाइलैक और ऑसम नेवी में आएगा. गीकबेंच डेटाबेस ने कन्फर्म कर दिया है कि यह फोन Exynos 1480 SoC चिपसेट के साथ आएगा. गीकबेंच की लिस्टिंग में यह भी कन्फर्म किया गया है कि फोन 8जीबी तक की रैम से लैस होगा. फोन ऐंड्रॉयड 14 आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करेगा.

32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा
अफवाहों की मानें तो फोन में कंपनी 6.5 इंच का फुल एचडी+ OLED डिस्प्ले ऑफर कर सकती है. यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा. फोटोग्राफी के लिए फोन में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी इस फोन में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 5 मेगापिक्सल का मैक्रो यूनिट भी ऑफर करने वाली है. सेल्फी के लिए फोन में आपको 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button