रायपुर संभागअपराध

शेयर मार्केट में मोटे मुनाफे का झांसा, जीजा-साले ने गंवाए ₹ 15 लाख

रायपुर: राजेंद्र नगर इलाके में रहने वाले दो लोगों से शेयर ट्रेडिंग के नाम पर लाखों रुपए ऑनलाइन ठग लिया गया. ठगों ने शेयर में पैसा लगाने पर भारी मुनाफा दिलाने का झांसा दिया था. पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक न्यू राजेंद्र नगर निवासी पंकज गावरी और उसके साले आकाश गंगवानी को वाट्सऐप में अज्ञात व्यक्ति ने मैसेज भेजा और वाट्सऐप ग्रुप 27 वेल्थ ट्रेनिंग ग्रुप से दोनों को जोड़ा गया. इसके बाद ग्रुप में शेयर मार्केट में ऑनलाइन ट्रेडिंग के बारे में जानकारी दी गई. इसके बाद दोनों ने ग्रुप एडमिशन से बातचीत की. ग्रुप एडमिन ने शेयर मार्केट में निवेश करने पर ज्यादा मुनाफा दिलाने का आश्वासन दिया. इसके बाद दोनों जीजा-साले ने 1 जनवरी 2024 से अलग-अलग शेयर में कुल 15 लाख 25 हजार रुपए निवेश किया.

शुरुआत में निवेश में कुछ फायदा दिया गया, लेकिन जब ज्यादा रकम जमा हो गए. ग्रुप एडमिन ने उन्हें शेयर बेचने से मना किया. इसके बाद भी पीड़ितों ने अपने शेयर बेच दिए, लेकिन उनका पैसा नहीं मिला. इस संबंध में ग्रुप एडमिन से पीड़ितों ने बात करने की कोशिश की, लेकिन उसने बात करने से इनकार कर दिया. बाद में फोन उठाना भी बंद कर दिया. इसके बाद मामले की शिकायत पीड़ितों ने राजेंद्र नगर थाने में की. पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button