व्यापार

विस्तारा एयरलाइंस की उड़ानें रद्द होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ी

नई दिल्ली: विस्तारा एयरलाइंस में पायलटों को लेकर चल रही समस्या के चलते बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से उनके 13 विमानों ने उड़ान नहीं भरी. इनमें से छह विमानों को जहां चलाया नहीं गया तो वहीं सात विमानों की यात्रा को रद्द कर दिया. इसके चलते सैकड़ों यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

यह उड़ान अमृतसर, मुंबई, गोवा, रांची, बेंगलुरु, कोचीन, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद की थी. एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि विस्तारा एयरलाइंस के कई विमानों का परिचालन पहले ही बुधवार को नहीं रखा था. वहीं जिन विमानों का परिचालन होना था उनमें से सात विमानों की उड़ान को रद्द करना पड़ा.

विमान कंपनी की तरफ से समय रहते अधिकांश यात्रियों को मैसेज भेजकर सूचित भी किया गया, लेकिन उड़ानों के लगातार रद्द होने की वजह से यात्रियों की परेशानी बढ़ रही है. सूत्रों की माने तो पायलटों की नाराजगी के चलते यह समस्या उत्पन्न हुई है. उधर, उड़ान रद्द होने को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

एक्स पर साहिल चोपड़ा ने लिखा है कि विमान के अचानक रद्द होने से न केवल उनका सफर खराब हो रहा है, बल्कि दूसरे विमान से सफर करने के लिए अधिक कीमत भी चुकानी पड़ रही है. राधाकृष्णन रवि ने लिखा है कि उड़ान से एक दिन पहले यात्रा रद्द होने की सूचना दी गई है.

उन्हें न तो किसी अन्य विमान में जगह दी जा रही है और न ही ग्राहक सेवा केंद्र से मदद मिल रही है. शेनोय बंधु ने लिखा है कि उन्होंने 16 अप्रैल की टिकट बुक कर रखी है, उन्हें अभी टिकट रद्द कर लेनी चाहिए या इंतजार करना चाहिए.

ये मिलती हैं सहूलियतें

1. पूछताछ का अधिकार : हवाई यात्री कंपनी से पूछ सकता है कि विमान किस कारण से लेट है और कब तक उड़ान भरेगा.

2. रिफ्रेशमेंट की सुविधा : यदि उड़ान में तीन घंटे से ज्यादा की देरी हुई है तो कंपनी को यात्री को रिफ्रेशमेंट देना होगा.

3. शाम को उड़ान में देरी पर : शाम के वक्त उड़ान में देरी होती है और उसे अगले दिन रि-शिड्यूल किया गया है तो एयरलाइन को होटल और खाने-पीने की व्यवस्था करनी होगी.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button