छत्तीसगढ़अन्य खबरअपराध

नौकरी लगवाने का झांसा देकर महिला से 5.98 लाख की ठगी

अंबिकापुर: जाति के संबंध में झूठ बोलकर शादी करने व नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक महिला से 5 लाख 98 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़िता ने मामले की रिपोर्ट गांधीनगर थाना में दर्ज कराई है. जानकारी के अनुसार आशा बेला एक्का जशपुर जिले के गुरगुरी की रहने वाली है. वह प्रेमनगर में प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका है. इसकी रिश्ते की भाभी नेहा टोप्पो जो कुसमी की रहने वाली है. भाभी के माध्यम आशा की जान पहचान अजय टोप्पो से हुई थी.

उसने अपना पता तेलइधार सीतापुर बताया था और झिंगो स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत होने की बात बताई थी. उसने आशा बेला से शादी करने की प्रस्ताव रखा था और मोबाइल से अक्सर बातचीत करता था. वर्ष 2023 में आशा ने शिक्षक भर्ती परीक्षा दी थी. इसकी जानकारी होने पर अजय ने उसे बताया कि मेरे मौसा हैं जो मंत्रालय में नौकरी करते हैं. वहीं मेरी नौकरी लगवाए हैं.

तुम्हारी भी नौकरी लग जाएगी. तुम दो लाख व्यवस्था करो और मैं तीन लाख व्यवस्था कर कुल 5 लाख रुपए देकर तुम्हारी नौकरी लगवा दूंगा. वह विश्वास में दो लाख रुपए अजय को दी. कुछ दिन बाद अजय ने बोला कि मेरी स्थिति खराब है इसलिए तुम ही तीन लाख रुपए दे दो. आशा पुन: तीन लाख रुपए दे दी. कुछ दिन बाद अजय ने नौकरी लगने की बात बताई और 90 हजार और ले लिए.

ज्वाइनिंग लेटर पर साइन कराने के नाम पर 8 हजार रुपए और मांग ली. इस तरह कुल 5 लाख 98 हजार रुपए देने के बाद भी नौकरी नहीं लगी और अजय ने फोन रिसीव करना बंद कर दिया. फिर उसने अपनी भाभी से अजय के बारे में बात की तो वह बताई कि वह मुझसे भी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी कर चुका है. महिला जब अजय के बारे में पता कराई तो जानकारी मिली कि वह अजय टोप्पो नहीं है. उसका असली नाम जामिन खान है.

और वह रमकोला सूरजपुर का रहने वाला है. इसके बाद पीड़िता ने आरोपी द्वारा जाति छिपाकर शादी करने व नौकरी लगवाने का झांसा देकर 5 लाख 98 हजार रुपए की ठगी करने की रिपोर्ट गांधीनगर थाना में दर्ज कराई है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button