धर्म एवं साहित्यट्रेंडिंगराष्ट्रीय

चारधाम यात्रा फर्जी पंजीकरण कराने में 8 गिरफ्तार

चारधाम यात्रियों के फर्जी पंजीकरण पर पुलिस ने शिकंजा कसा है. एक हफ्ते में ऐसे फर्जीवाड़े को लेकर देहरादून पुलिस ने देश के अलग-अलग राज्यों के 36 ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं. जबकि आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

रविवार को ही विकासनगर पुलिस ने हरिद्वार से पांच ट्रैवल एजेंट गिरफ्तार किए. देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि चारधाम (गंगोत्री, यमुनोत्री, बदरीनाथ, केदारनाथ) और हेमकुंड साहिब यात्रा को लेकर भारी भीड़ है. यात्रियों के ऑनलाइन पंजीकरण फुल हैं.

ट्रैवल एजेंट से लोग चारधाम या किसी एक धाम की यात्रा को लेकर संपर्क कर रहे हैं तो वह रुपये लेकर फर्जी पंजीकरण बनाकर थमा दे रहे हैं. देहरादून जिले में ऋषिकेश और विकासनगर में यात्रियों के पंजीकरण जांचे जा रहे हैं. देहरादून पुलिस ने फर्जी पंजीकरण को लेकर कई यात्री जत्थे पहुंचे. जिन यात्रियों के फर्जी पंजीकरण मिले, उन्हें यह पंजीकरण उपलब्ध कराने वाले ट्रेंवल एजेंटों के खिलाफ फर्जीवाड़े से सरकारी दस्तावेज बनाकर देने की धाराओं में मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं. शनिवार और रविवार को ही ऋषिकेश में आठ और विकासनगर में एक केस दर्ज किया गया है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button