अन्य खबर

सब्सिडी घटने के बाद हीरो मोटोकॉर्प ने बढाया इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 Pro का प्राइस, जानें न्यू प्राइस लिस्ट

बड़ी टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Hero MotoCorp ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 Pro का प्राइस लगभग 6,000 रुपये बढ़ा दिया है. इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए केंद्र सरकार के सब्सिडी घटाने के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है. सब्सिडी में कमी के कारण बहुत सी अन्य इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों ने भी प्राइसेज बढ़ाए हैं. इस बारे में संपर्क करने पर कंपनी के एक डीलर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि फेम-दो के तहत एक जून से सब्सिडी में कटौती का ज्यादातर बोझ कंपनी ने खुद वहन किया और ग्राहकों पर इसका काफी सीमित भार डाला है. इस बारे में कंपनी से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

फेम-2 सब्सिडी
फेम-2 सब्सिडी के तहत पहले सरकार 15000 रुपये प्रति किलोवॉट के हिसाब से सब्सिडी देती थी, जो घटकर 10 हजार रुपये हो गई है. उदाहरण के तौर पर पहले अगर किसी ईवी में 3 किलोवॉट की बैटरी लगी हुई है, तो उसपर सरकार 45 हजार रुपये तक की छूट देती थी, लेकिन अब ये घटकर 30 हजार रुपये हो गया है.

Hero Vida V1 Pro की नई कीमत

हीरो मोटोकॉर्प के विडा वी1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की अब मुंबई में कीमत 1 लाख 45 हजार 900 रुपये (एक्स शोरूम) है. वहीं, अहमदाबाद, नई दिल्ली, वडोदरा और सूरत जैसे शहरों में इस स्कूटर को अब 1 लाख 25 हजार 900 रुपये (एक्स शोरूम) में खरीदा जा सकेगा. बता दें कि इस कीमत में पोर्टेबल चार्जर और FAME II सब्सिडी शामिल है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button