अन्य खबर

पेश हुआ आल्टो का टूर एच1 वेरिएंट

मारुति सुजुकी ने अपने कमर्शियल पोर्टफोलियो में अब ऑल्टो को भी शामिल कर लिया है. कंपनी ने ऑल्टो का टूर एच1 वेरिएंट लॉन्च किया है. कमर्शियल सेगमेंट का मॉडल बीएस6 के अनुसार है. इसमें एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए एयरबैग की सेफ्टी भी मिलती है. मारुति सुजुकी के पास हैचबैक, सेडान और मल्टी यूटिलिटी व्हीकल समेत सभी सेगमेंट के टूर वेरिएंट वाली कारें हैं. सभी नए एंट्री लेवल कमर्शियल हैचबैक नेक्स्ट जेनरेशन के के-सीरीज 1.0-लीटर डुअल जेट, डुअल डब्लूवीटी इंजन पर आधारित हैं. कंपनी का दावा है कि ये पुराने इंजन की तुलना में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करते हैं और इनसे माइलेज भी बेहतरीन मिलता है.यह नई कार नेक्स्ट जेनरेशन के 10सी इंजन, शानदार इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ कई आरामदायक, सुविधा के और सेफ्टी फीचर्स से लैस है. व्यावसायिक उद्देश्य से इसे इस्तेमाल करने वाले इसके माइलेज से खुश रहेंगे.

क्या है कीमतऑल्टो टूर एच1 1एल 5एमटी पेट्रोल मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 480,500 रुपए है. सीएनजी वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 570,500 रुपए है.परफॉर्मेंसआल्टो टूर एच1 पेट्रोल वेरिएंट में 66.6पीएस का अधिकतम पावर और सीएनजी वेरिएंट में 56.6पीएस का पावर उत्पन्न करने में सक्षम है. पेट्रोल मोड में इसका टॉर्क आउटपुट 89एनएम और सीएनजी मोड में 82.1 एनएम तक होगा. कंपनी का दावा है कि पेट्रोल मोड में इसका माइलेज 24.60 किलोमीटर प्रति लीटर और एस-सीएनजी वेरिएंट के लिए इसका माइलेज 34.46 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक होगा.सेफ्टी फीचर्सइस कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल एयरबैग, प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, आगे और पीछे दोनों पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) दिया है. स्पीड लिमिटिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.रंगों के विकल्पइस कार को तीन कलर ऑप्शन मैटेलिक सिल्की सिल्वर, मैटेलिक ग्रेनाइट ग्रे और आर्कटिक व्हाइट में खरीद पाएंगे.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button