अन्य खबर

टीवीएस 6 सितंबर को लॉन्च करने वाली एक नई बाइक, जानिए किन खूबियों से होगी लैस

TVS Apache RR 310: टीवीएस मोटर की नेकेड नग्न अपाचे आरआर 310 को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है, हालांकि टीवीएस हमेशा से अपने आने वाले नए प्रोडक्ट्स को सीक्रेट रखता है और जब भी कभी कोई प्रोडक्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा जाता है तो उसकी लॉन्चिंग जल्द होने वाली होती है. हाल ही में टीवीएस ने 6 सितंबर को एक नए वाहन के लॉन्च की घोषणा की है, और बाजार में इसके नेकेड अपाचे आरआर 310 होने की संभावना जताई जा रही है.

टीवीएस की अपाचे आरआर 310 को कई बार टेस्ट करते देखा जा चुका है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि यह वहीं बाइक हो सकती है. टीवीएस की इस बाइक की स्टाइलिंग बीएमडब्ल्यू जी 310 आर से अलग होने वाली है. इस बाइक को एक नया डिजाईन दिया जाएगा. वहीं इसके पीछे हिस्से को शार्प रखा जाएगा और डिजाईन सिंपल होगा, वहीं पीछे एक बड़ा टायर हगर होगा जिसपर नंबर प्लेट व इंडिकेटर को रखा जाएगा. इसका एग्जॉस्ट आरआर 310 के समान होगा.

टीवीएस अपाचे आरआर 310 में समान इंजन दिया जा सकता है. यह 312सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन है जो 34 बीएचपी का पॉवर व 27.3 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है. अभी तक इसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है. इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा. अपाचे आरआर 310 में स्लीपर क्लच भी दिया जाएगा. वहीं ब्रेकिंग के लिए डुअल डिस्क ब्रेक तथा सस्पेंसन के लिए सामने टेलीस्कोपिक फोर्क व पीछे मोनोशॉक दिया जाएगा.

मिल सकता है नया नाम
फिलहाल अभी यह तय नहीं है कि इसे फाइनल प्रोडक्ट के तौर पर किस नाम से लॉन्च किया जाएगा. हाल ही में टीवीएस ने अपाचे आरटीएक्स नाम का ट्रेडमार्क कराया है और इसका इस्तेमाल इस आने वाली बाइक में किया जा सकता है, स्पष्ट जानकारी एक महीने से भी कम समय में होने वाले लॉन्च में सामने आएगी. सब सामने आ जाएगा.

किससे होगा मुकाबला
नेकेड टीवीएस आरआर 310 का बाजार में ट्रायम्फ स्पीड 400 से हो सकता है, जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है. ट्रायम्फ स्पीड 400 बाइक एक केवल 1 वेरिएंट और 3 रंगों में उपलब्ध है. स्पीड 400 की कीमत भारत में 2,33,000 रुपये से शुरू होती है. ट्रायम्फ स्पीड 400 में एक 398.15cc का BS6 इंजन मिलता है, जो 39.5 bhp की पावर और 37.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें फ्रंट और रियर दोनों ओर डिस्क ब्रेक के साथ एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है. इसका वजन 176 किलोग्राम है और इसकी फ्यूल टैंक क्षमता 13 लीटर है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button