धर्म एवं साहित्यज्योतिष

12 सितंबर 2023: मंगलवार को कैसी रहेगी आपकी राशि

मेष राशि – मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहेगा,  यदि आप विदेश में अपना कोई व्यापार करते हैं तो, आप विदेशी कंपनियों से थोड़ा सा सावधान रहे. 

वृषभ राशि – वृषभ राशि  के जातकों के लिए कल का दिन सही रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल नौकरी में थोड़ी सी परेशानी आ सकती है. अपने मन में नकारात्मक विचारों को त्याग दें. सभी चीजों को सकारात्मक पहलू से सोच कर आगे बढ़ें, तभी आप अपने जीवन में आगे बढ़ सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों में यदि आप फाइनेंस का कोई व्यापार करते हैं तो कल आप किसी की भी फाइनेंसिंग करने से पहले अच्छी तरह से दस्तावेजों को परख ले अन्यथा,  आप फस सकते हैं.

मिथुन राशि – मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन सही रहेगा. नौकरी करने वाले जातक,  यदि अपने ऑफिस में किसी भी प्रकार का बदलाव चाहते हैं तो,  अपने हिसाब से समय अनुकूल होने का इंतजार करें. जल्दबाजी में कोई फैसला ना ले. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन सावधानीपूर्वक बिताने वाला रहेगा. आप अपने व्यापार में किसी भी प्रकार का कोई फेर बदल ना करें, वह फेर बदल को करने से पहले कई बार सोच ले अन्यथा, आपको बाद में पछताना भी पड सकता है. 

कर्क राशि – कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातक अपने नौकरी में किसी प्रकार का परिवर्तन यदि चाहते हैं तो, अपने व्यवहार और मेहनत से जल्दी ही आपको परिवर्तन प्राप्त हो सकता है. तभी आपको नये और अच्छे ऑफर भी मिलेंगे.  यदि आप घर के मुखिया हैं तो, कल आप अपने परिवार के सदस्यों का ध्यान रखें, तथा किसी भी प्रकार का आक्रोश घर में पैदा ना करें अन्यथा,  आपके परिवार के सदस्य आपसे रुष्ट हो सकते हैं, जिसके कारण आपका मन भी परेशान हो सकता है.

सिंह राशि – सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए अच्छी खबर है, कल आपको आपके ऑफिस में या कार्यालय में किसी भी प्रकार का काम का लोड नहीं रहेगा. आप फ्री माइंड होकर कार्य करेंगे,  और अपने कार्य की नई योजनाओं को तैयार करते हुए नजर आएंगे. व्यापारी जातकों की बात करें तो, व्यापार के लिए कल का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा.

कन्या राशि – कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों को अपने कार्य पर पूरा फोकस करना होगा, तभी आपको नौकरी में सफलता प्राप्त हो सकती हैं, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो, आप अपने व्यापार को करने के लिए किसी भी प्रकार के गलत दस्तावेज लगाना चाहते है तो, यदि आपके मन में इस प्रकार का कोई विचार आता है तो,  उसे तुरंत डिलीट कर देंगे.   आप धोखाधड़ी के चक्कर में फंस सकते हैं, युवा जातको की बात करें तो,  आप कल किसी  बात को लेकर बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

तुला राशि – तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन ठीक है.  आप अपने कार्यालय में अपने बॉस को प्रसन्न रखें और  उनसे   जितना भी ज्ञान  मिल सकता है,  अपने बड़े अधिकारियों से ले ले.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो,  व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा नहीं रहेगा.  आपको आपके व्यापार में कोई बड़ा घाटा हो सकता है,  जिससे आप अत्यधिक परेशान हो सकते हैं,  और आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है,  अपने मन में किसी भी प्रकार के निगेटिव विचार ना लाये.

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा.  कल आपको आपके दफ्तर में किसी भी प्रकार का वर्क लोड प्राप्त नहीं होगा, जिससे से आपका मन शांत रहेगा.  आप कल अपने रुके हुए पुराने कार्यों को भी पूरा कर सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो, आपका व्यापार अच्छा चलेगा.  आपको धन लाभ होगा.  कल आपको आपका पुराना रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है,  जिससे आपके मन को बहुत ही प्रसन्नता होगी. 

धनु राशि – धनु राशि के जातकों की बात करें तो,  धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा ठीक नहीं रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की अपने सहकर्मियों से किसी प्रकार की कोई अनबन हो सकती है,  इसीलिए छोटी सी अनबन को अधिक बढ़ने ना दे अन्यथा,  छोटा सा विवाद कोई बड़ा झगड़े का रूप ले सकता है,  जिससे आप परेशानी में फंस सकते हैं, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो,  व्यापार करने वाले जातकों को कानून से संबंधित किसी समस्या का से परेशान होना पड़ सकता है,  इसलिए आप अपने सरकारी दस्तावेजों को और अपने बैंक को बिल्कुल साफ रखें. 

मकर राशि – मकर राशि के जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों का कल अपने अधिकारियों से आपका तालमेल बिगड़ सकता है, इसीलिए फिर से कोशिश करके तालमेल बनाने की कोशिश करें, और अपने अधिकारियों का भरोसा जीतने की कोशिश करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो,  कल आपको किसी भी प्रकार के वाद विवाद से दूर रहे,  यदि आप पार्टनरशिप में कार्य करते हैं तो, आप अपने पार्टनर से भी थोड़ा सा सावधान रहे अन्यथा, आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं.

कुंभ राशि – कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. आप अपने कार्यालय में शांति के साथ सभी कार्यों को अच्छे से पूरा करेंगे,  जिससे आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे. आपके अधिकारी और आपके साथ के सहकर्मी भी आपकी प्रशंसा करेंगे, जिससे आपका मन बहुत ही प्रसन्न रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन थोड़ा सा सावधानी वाला रहेगा.

मीन राशि – मीन राशि  के जातकों का दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातक कल अपने सहकर्मियों के साथ में  तालमेल बनाकर चले, क्योंकि कार्य पूरा करने के लिए आपको सहकर्मियों की आवश्यकता पड़ सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो,  यदि आपने अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए किसी से कोई धन उधार ले रखा है तो आप अपने दिनचर्या में उसे धन को वापस देने की प्राथमिकता रखें, उधार चुकाने का समय आ गया है,  सामने वाला व्यक्ति आपको किसी प्रकार धन वापस करने के लिए टोक  सकता है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button