व्यापारअन्य खबर

G20 Shikhar Sammelan: PM मोदी की घोषणा से इस मल्टीबैगर स्टॉक ने भरी उड़ान, IRFC, RVNL के शेयर बने रॉकेट

G20 Shikhar Sammelan: जी20 शिखर सम्मेलन में लिए गए एक फैसले से रेलवे शेयरों में निवेश करने वालों की चांदी हो गई है. इसका कारण यह है कि जी20 शिखर सम्मेलन के मौके पर की गई एक घोषणा के बाद आज इरकॉन इंटरनेशनल, आईआरएफसी, आरवीएनएल समेत विभिन्न रेलवे शेयरों में भारी तेजी देखने को मिली.

हालाँकि, रेलवे शेयरों में पहले से ही काफी तेजी थी और अब इस हालिया घोषणा के बाद इन शेयरों में तेजी की रफ्तार और बढ़ने की उम्मीद है। आइए जानते हैं क्या घोषणाएं हुई हैं और किन शेयरों में दिख रही है तेजी…

इस खबर से शेयर धड़ाम हो गए

नई दिल्ली में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन के मौके पर शनिवार को घोषणा की गई कि पश्चिम एशिया, दक्षिण एशिया और यूरोप को जोड़ने वाला एक शिपिंग और रेल परिवहन गलियारा विकसित किया जाएगा।

इसके चलते आज इरकॉन इंटरनेशनल के शेयरों में 15 फीसदी का उछाल देखा गया. इस तरह कंपनी का शेयर भाव 154.65 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। यह इस शेयर का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है. पिछले छह महीने में इस शेयर ने निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है.

इन शेयरों में भी तेजी देखने को मिली

आईआरएफसी का शेयर भाव सोमवार को 10 फीसदी अपर सर्किट के साथ 84.76 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. आरवीएनएल के शेयर भाव में 9.4 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई. टीटागढ़ वैगन्स में पांच फीसदी का उछाल देखा गया. इनके अलावा रेलटेल, राइट्स और टेक्समैको रेल के शेयरों में भी 2-3 फीसदी की तेजी देखी गई।

इससे पहले मजबूत ऑर्डर बुक और रेलवे के आधुनिकीकरण को लेकर सरकारी योजनाओं के चलते रेलवे सेक्टर के शेयरों में पहले से ही तेजी देखने को मिल रही थी. नए कॉरिडोर के तहत अमेरिका, भारत, सऊदी अरब, अन्य खाड़ी देश और यूरोपीय संघ में शामिल देश रेल और शिपिंग कनेक्टिविटी के जरिए जुड़ेंगे।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button