व्यापार

Share Market News: Sensex और Nifty धड़ाम, लाल निशान पर कारोबार, जानिए बाजार का हाल

Share Market News: बुधवार को शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है। प्री-मार्केट ट्रेडिंग में बीएसई सेंसेक्स 20 अंकों की कमजोरी के साथ 65,925 के स्तर पर कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी 50 27 अंकों की गिरावट के साथ 19,637 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।
GIFT निफ्टी 5 अंक ऊपर काम कर रहा था, जो यह संकेत दे रहा था कि भारत में शेयर बाजार के कामकाज में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि बुधवार को शेयर बाजार में दबाव रह सकता है.

मंगलवार को वैश्विक संकेतों के कारण उतार-चढ़ाव का सामना करने के बावजूद घरेलू शेयर बाजार आखिरकार मामूली बढ़त पर बंद होने में सफल रहे। इस बीच खबर आई है कि ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने भारत की रेटिंग को अपग्रेड कर न्यूट्रल से ओवरवेट कर दिया है.

ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने आदित्य बिड़ला कैपिटल के शेयर खरीदने की सलाह दी है. जेफ्रीज़ ने कहा है कि आदित्य बिड़ला कैपिटल के शेयर में बढ़त दर्ज हो सकती है क्योंकि अगले 3 साल में कंपनी का मुनाफा दोगुना होने की उम्मीद है।

बुधवार को शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज में कमजोरी दर्ज की जा रही थी और सुबह 9:15 बजे बीएसई सेंसेक्स 137 अंकों की गिरावट के साथ 65807 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. निफ्टी में 36 अंकों की कमजोरी देखी गई और यह 19628 के स्तर पर कार्य कर रहा है।
शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज में बढ़त दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो इनमें डॉ. रेड्डीज लैब्स, सिप्ला, एलटीआई माइंडट्री, डिवीज लैब के शेयर शामिल हैं। शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में कमजोरी दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो इनमें एसबीआई लाइफ, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस और बजाज फिनसर्व के शेयर शामिल हैं।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button