व्यापार

JFS Share Price: शेयर बाजार में जल्द रॉकेट बन सकता है ये शेयर, निवेश करने से पहले जान लीजिए पूरी कहानी

JFS Share Price: गुरुवार को शेयर बाजार में कमजोरी के दौर में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में एक फीसदी की कमजोरी दर्ज की जा रही थी और ये 225 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे थे. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर करीब 1.43 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ यह 267 रुपये है जबकि 52 हफ्ते का निचला स्तर 203 रुपये है। जियो फाइनेंशियल के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से कमजोरी दिख रही है और पिछले एक महीने में इस JFS शेयर ने शानदार प्रदर्शन किया है। निवेशकों को दो फीसदी का रिटर्न.

सोमवार, 28 अगस्त को जियो फाइनेंशियल के शेयर अपने सबसे निचले स्तर 211 रुपये पर आ गए थे. जियो फाइनेंशियल के शेयर पिछले महीने 21 अगस्त से ही निवेशकों के रडार पर हैं. शुरुआती कारोबार में जियो फाइनेंशियल के शेयरों पर बिकवाली का दबाव देखा गया और ये 203 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गये.

जियो फाइनेंशियल के शेयर फिलहाल अपने 52 हफ्ते के निचले स्तर से करीब 12 फीसदी की बढ़त पर कारोबार कर रहे हैं। कई स्टॉक एक्सपर्ट्स का कहना है कि जियो फाइनेंशियल के शेयरों में आपको जल्द ही 30 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है और जियो फाइनेंशियल के शेयर ₹300 के लक्ष्य को छू सकते हैं।

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि लंबी अवधि में जियो फाइनेंशियल के शेयर मल्टीबैगर साबित हो सकते हैं। जियो फाइनेंशियल बीमा, म्यूचुअल फंड और अन्य सेगमेंट में परिचालन शुरू करने की योजना बना रही है, जिससे इसके शेयरों में अच्छी खासी बढ़त देखने को मिल सकती है।

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि जियो फाइनेंस के शेयर ₹300 के स्तर पर खरीदे जा सकते हैं। जियो फाइनेंशियल के शेयर अगले 6 महीने में ₹300 के लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज को पहले रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट लिमिटेड के नाम से जाना जाता था। यह जुलाई में रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हो गया। 20 जुलाई को विशेष मूल्य खोज सत्र में, Jio फाइनेंशियल शेयरों की प्री-लिस्टिंग कीमत 261.5 रुपये तय की गई थी। इसके बाद सोमवार 21 अगस्त को जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर एनएसई और बीएसई में लिस्ट हुए.

शेयर बाजार में लिस्टिंग के साथ ही जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में पांच फीसदी की कमजोरी देखी गई. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में सर्किट लिमिट 5 फीसदी से बढ़ाकर 20 फीसदी कर दी गई है. यह सर्किट लिमिट सोमवार 4 सितंबर से जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों पर लागू हो गई है।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button