रायपुर संभाग

रायपुर के गरबा ग्राउंड में बवाल, लाठी-डंडे लेकर पहुंचे बजरंग दल के नेता

रायपुर. राजधानी में गुरुवार की रात गरवा कार्यक्रम में फिल्मी गाना बजाने को लेकर जमकर बवाल हो गया. बजरंग दल के नेता और कार्यकर्ता लाठी और डंडे लेकर कार्यक्रम में घुस गए. इस वजह से विवाद और बढ़ गया. पुलिस के आने के बाद कार्यकर्ता सड़क पर धरने पर बैठ गए. इस दौरान पुलिसवालों के साथ भी जमकर बहसबाजी हुई. शुक्रवार को इसका वीडियो वायरल होने के बाद शहर में जमकर चर्चा होती रही. गुढ़ियारी के मारुति मंगलग भवन में गरबा का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. गुरुवार को रात बजरंग दल के कार्यकता वहां पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे. लगातार हंगामा होने की वजह से गरबा करने पहुंचे लड़के-लड़कियां और परिवार वाले डर गए. इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. करीब डेढ़ घंटे तक हंगामा चलता रहा. इस दौरान विवाद इतना बढ़ा कि कई बार लगा कि आयोजकों और बजरंग दल के लोगों के बाँच मारपीट की नौबत पहुंच गई थी पुलिस ने जैसे-जैसे दोनों गुटों को रोका.

इस वजह से विरोध बजरंग दल के जिला संयोजक रवि बाधवानी ने बताया कि गरबा में फिल्मी गाने बजाए जा रहे थे. हम इसी का विरोध कर रहे थे. गरबा एक धार्मिक कार्यक्रम है. इसमें फिल्मी गानों को जगह नहीं दी जानी चाहिए. आयोजन देर रात तक भी चलाया जा रहा था. प्रशासन ने समिति को रात 10 बजे तक ही डीजे बजाने की अनुमति दी थी. आचार संहिता के बावजूद नियमों का पालन नहीं कराया जा रहा था. एंट्री को लेकर झगड़े की चर्चा गुढ़ियारी में हुए इस विवाद पर ये भी चर्चा है कि प्रवेश नहीं देने की वजह से हंगामा किया गया है. आयोजन समिति के कार्यकताओं के अनुसार एक युवक को आयोजन स्थल में प्रवेश नहीं दिया गया. इसके बाद ही आयोजन से जुड़े एक युवक से बजरंग दल के नेताओं की बहस हो गई. फोन पर धमकियां भी दी गई.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button