अन्य खबर

अयोध्या की ट्रेनों में सीट फुल, बस का किराया बढ़ा

अयोध्या जाने वाली रेलगाड़ियों की मार्च तक बुकिंग पूरी हो चुकी है. 22 जनवरी को किसी भी ट्रेन में सीट उपलब्ध नहीं है. दिल्ली से अयोध्या जाने वाली निजी बसों के संचालकों ने भी किराया दोगुना कर दिया है.

11 फरवरी से पहले की सभी सीट बुक

फरक्का एक्सप्रेस के स्लीपर में 12 मार्च, जबकि थ्री एसी में 11 फरवरी से पहले की सभी सीट बुक हो चुकी हैं. गरीब नवाज एक्सप्रेस के स्लीपर में एक अप्रैल और थ्री एसी में 14 मार्च के बाद ही टिकट उपलब्ध है. हाल ही में आनंद विहार से शुरू की गई अमृत भारत एक्सप्रेस का भी सात मई से पहले का टिकट नहीं मिल रहा है.

मार्च तक कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा

जनवरी में सिर्फ वंदेभारत एक्सप्रेस का ही टिकट मिल रहा है, लेकिन 22 को यह ट्रेन रद्द रहेगी. अयोध्या जाने वाली अन्य किसी भी ट्रेन में मार्च से पहले का कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है. वन्देभारत एक्सप्रेस का 23 और 27 जनवरी को टिकट मिल रहा है, जबकि 25 और 26 जनवरी को सभी टिकट बुक हो चुकी हैं. कैफियत एक्सप्रेस के स्लीपर क्लास में 13 मई, जबकि थ्री एसी में दो अप्रैल से पहले कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है.

विमान में यात्रा करना भी जेब पर भारी

अयोध्या जाने के लिए विमानों में अभी सीट उपलब्ध हैं, लेकिन टिकट की कीमत काफी ज्यादा है. 28 जनवरी के बाद चार से पांच हजार रुपये में विमान का टिकट मिल रहा है. 20 जनवरी को 12 से 15 हजार, 21 जनवरी को 11 से 15 हजार रुपये में टिकट मिल रहा है. 22 जनवरी को छह से सात हजार और 23 जनवरी को करीब 4 हजार रुपये में टिकट उपलब्ध है.

बुकिंग नहीं आई, लोग पूछताछ के लिए आ रहे

बस संचालक श्याम गोला ने बताया कि 22 जनवरी तक उनके पास कोई बुकिंग नहीं आई है. सुरक्षा कारणों से वहां बस नहीं जा रही हैं. 22 के बाद बसों की बुकिंग के लिए लोग पूछताछ कर रहे हैं. ऑल इंडिया टूरिस्ट टैक्सी संचालक संजय सम्राट ने बताया कि अभी अयोध्या के लिए कोई बुकिंग नहीं आई है. हमें उम्मीद है कि फरवरी में मौसम थोड़ा ठीक होने पर बुकिंग आएंगी.

ऐप आधारित बसों का भाड़ा भी महंगा अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद वहां जाने वालों की भीड़ बढ़ने वाली है. इसके चलते निजी बस संचालकों ने 22 जनवरी के बाद दिल्ली से अयोध्या के बीच चलने वाली बसों का किराया बढ़ा दिया है. ऐप आधारित बसों की बुकिंग 800 से 1800 रुपये के बीच हो रही है. शुक्रवार को दिल्ली से अयोध्या के लिए निजी बसों की ऐप पर बुकिंग कराने पर न्यूनतम किराया 749 रुपये, जबकि स्लीपर सीट का अधिकतम किराया 1800 रुपये तक मिला.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button