अन्य खबर

अचानक 10 लाख रुपये महंगी हुई ये कार

भारतीय ग्राहकों को BMW ने बड़ा झटका दिया है. कंपनी ने BMW i7 की कीमतों में अचानक 10 लाख रुपये की बढ़ोतरी की है. यह इलेक्ट्रिक सेडान सेकेंड भर में 250kmph की रफ्तार पकड़ लेती है. आइए डिटेल जानते हैं.

पिछले महीने BMW इंडिया ने घोषणा की थी कि वह अपनी सभी कारों की कीमतों में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी. अब ऑटोमेकर ने कीमतों की सटीक मात्रा का खुलासा किया है. इस अपडेट के साथ ब्रांड की प्रमुख इलेक्ट्रिक सेडान i7 10 लाख रुपये तक महंगी हो गई है. इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज 560 किमी. है. यह दो वैरिएंट में उपलब्ध है. आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं.

xDrive60 M स्पोर्ट वैरिएंट की प्राइस हाइक

BMW i7 इलेक्ट्रिक सेडान दो वैरिएंट xDrive60 M स्पोर्ट और M70 xDrive में उपलब्ध है. यह प्राइस हाइक xDrive60 M स्पोर्ट वैरिएंट में की गई है, जबकि बाद वाले वैरिएंट M70 xDrive की कीमतें अपरिवर्तित रहती हैं. प्राइस अपडेट के बाद यह लक्जरी इलेक्ट्रिक सेडान 2,13,00,000 रुपये से शुरू होती है और 2,50,00,000 रुपये तक जाती है. यह दोनों कीमतें एक्स-शोरूम की हैं.

इसमें फीचर्स क्या हैं?

इसके इंटीरियर की बात करें तो BMW i7 में रियर की तरफ 31.3 इंच की BMW थिएटर स्क्रीन मिलती है. इसमें 36-स्पीकर बोवर्स और विल्किंस डायमंड सराउंड साउंड सिस्टम भी देखने को मिलता है. इसमें 14.9 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी मिलती है. इसके अलावा इसमें 12.3 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है. इसके अलावा मसाज फंक्शन के साथ पावर्ड फ्रंट और रियर सीट्स मिलती हैं. इसमें एंट्री एंबिएंट लाइटिंग भी देखने को मिलती है.

560 किमी. है इसकी रेंज

इलेक्ट्रिक सेडान BMW i7 में एक 101.7kWh बैटरी पैक मिलता है, जो डुअल मोटर को 675bhp की पावर और 1,100Nm का टार्क जेनरेट करने में मदद करता है. बैटरी फुल चार्ज करने पर यह ईवी 560 किमी. तक चल सकती है. यह इलेक्ट्रिक सेडान केवल 3.7 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. यह 250 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button